icon

Jaydev Unadkat : IPL 2023 से बाहर हुए लखनऊ के जयदेव उनादकट, क्या खेल सकेंगे WTC फाइनल? सामने आई बड़ी अपडेट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन के बीच केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को एक बड़ा झटका लगा है.

jaydev unadkat : ipl 2023 से बाहर हुए लखनऊ के जयदेव उनादकट, क्या खेल सकेंगे wtc फाइनल? सामने आई बड़ी अपडेट
authorSportsTak
Wed, 03 May 10:33 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन के बीच केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को एक बड़ा झटका लगा है. उसकी टीम में शामिल टेस्ट टीम इंडिया के गेंदबाज जयदेव उनादकट अब बायें कंधे की चोट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 के तुरंत बाद 7 जून से खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक वह फिट हो जाएंगे.

 

नेट्स में गेंदबाजी करते समय गिर पड़े थे उनादकट


ईएसपीएनक्रिकइंफो में छपी खबर के अनुसार रविवार को जयदेव लखनऊ के नेट्स में गेंदबाजी कर रहे थे. तभी रस्सी में उनका बायां पैर फंस गया और वह कोहनी के बल बुरी तरह से गिर पड़े. इस दौरान उनके बायें कंधे में चोट आ गई और फिर बाद में उन्हें कंधे पर आईस (बर्फ) लगाते हुए देखा गया. इस चोट के बाद पता चला कि उनादकट स्कैन के लिए मुंबई गए थे और बीसीसीआई द्वारा नियुक्त विशेषज्ञ सलाहकारों में से किसी एक से मिले थे. बोर्ड के मेडिकल स्टाफ के परामर्श से लखनऊ सुपर जायंट्स ने उनादकट को आईपीएल 2023 से बाहर करने का फैसला किया है. अब उनादकट आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले फिट होने के लिए बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब करेंगे. 

 

 

केएल राहुल भी हैं चोटिल 

 

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बीते दिन कुछ अच्छे नहीं गए हैं. आरसीबी से हार के दौरान जहां मैदान पर गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच झगड़ा देखने को मिला था. वहीं उनके कप्तान केएल राहुल भी चोटिल हो गए हैं. केएल की चोट पर अपडेट देते हुए उनकी जगह कप्तानी करने वाले क्रुणाल पंड्या ने कहा था कि राहुल के कूल्हे से जुड़ी मांसपेशी में खिंचाव आया है. जिस पर अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम निगरानी रख रही है. 

 

WTC फाइनल तक होना होगा फिट 

 

बता दें कि केएल राहुल और जयदेव उनादकट ये दोनों खिलाड़ी 28 मई को समाप्त होने वाले आईपीएल 2023 के बाद इंग्लैंड जाने वाली टेस्ट टीम इंडिया का हिस्सा है. जिसे 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी खेलना है. ऐसे में बोर्ड अब इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा. राहुल के बारे में फैसला बीसीसीआई लेगी और माना जा रहा है कि उनकी चोट भी काफी गंभीर है. ऐसे में राहुल भी अगर लखनऊ के लिए बाहर होते हैं तो उनकी टीम को दोहरा झटका लग सकता है. उनादकट की बात करें तो इस सीजन वह लखनऊ के लिए तीन मैच खेले और उन्हें एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ है. हालांकि उनकी गेंदबाजी टेस्ट टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड के ओवल के मैदान पर कामगर साबित हो सकती है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Aman Khan : 23 रन पर गिरे 5 विकेट, फिर 51 रनों की पारी खेल दिल्ली की बचाई लाज, जानें कौन है ये अमन खान?

IPL 2023: अफगान बॉलर ने लिया पहला आईपीएल विकेट तो भाई ने खुशी-खुशी में तोड़ दिया दरवाजा

लोकप्रिय पोस्ट