icon

Ishant Sharma : 6 गेंद 12 रन के रोमांच में दिल्ली के इशांत शर्मा ने कैसे गुजरात को चटाई धूल, अब बताया प्लान

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने गुजरात टाइटंस (GT vs DC) के घर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब पहले खेलते हुए सिर्फ 130 रन बनाए थे.

ishant sharma : 6 गेंद 12 रन के रोमांच में दिल्ली के इशांत शर्मा ने कैसे गुजरात को चटाई धूल, अब बताया प्लान
authorSportsTak
Wed, 03 May 09:53 AM

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने गुजरात टाइटंस (GT vs DC) के घर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब पहले खेलते हुए सिर्फ 130 रन बनाए थे. तब सभी फैंस को लग रहा था कि हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात आसानी से मैच को अपने नाम कर लेगी. लेकिन दिल्ली के गेंदबाज इशांत शर्मा, एनरिक नॉर्खिया, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने फैंस का दिल लूट लिया. दिल्ली के 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात को अंतिम ओवर में 12 रन की दरकार थी मगर इशांत शर्मा ने कसी गेंदबाजी करके दिल्ली को मैच जिता डाला.

 

6 गेंद 12 रन का रोमांच


131 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जहां एक छोर से गुजरात के विकेट गिरते जा रहे थे. वहीं दूसरे छोर पर हार्दिक पंड्या बल्ला लेकर क्रीज पर बने हुए थे. जिससे गुजरात की टीम मैच में बनी रही और अंतिम ओवर यानि 6 गेंदों पर उसे जीत के लिए 12 रन चाहिए थे. दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी करने इशांत शर्मा आए और उनकी पहली गेंद पर हार्दिक ने दो रन लिए जबकि दूसरी गेंद पर सिंगल ले लिया. इसके बाद तीसरी गेंद इशांत ने तेवतिया को डॉट फेंकी और चौथी गेंद पर उन्हें चलता कर डाला. यहीं से मैच दिल्ली की तरफ नजर आने लगा था. तेवतिया के जाने के बाद 5वीं गेंद पर राशिद खान ने दो रन लिए और अंतिम गेंद पर 7 रन की जब दरकार थी तब राशिद सिर्फ एक ही रन बना सके. जबकि हार्दिक पंड्या 53 गेंदों पर 59 रन बनाकर नाबाद लौटे और जीत नहीं दिला सके.

 

नेट्स में मेहनत करने का मिला फल 


इस तरह गुजरात के खिलाफ आखिरी ओवर में 12 रन बचाने के बाद इशांत ने अपने प्लान के बारे में कहा, "नेट्स में भी जब मैं नई गेंद से गेंदबाजी करता हूं तो मैं वाइड यॉर्कर गेंदबाजी करने का अभ्यास करता हूं. मुझे लगता है कि कड़ी मेहनत का इस मैच में फल मिला है. मैंने सिर्फ खुद पर विश्वास बनाए रखा और वाइड यॉर्कर फेंकी. कोच के साथ इस तरह की तैयारी में काफी समय लगता है. हम कुछ अलग-अलग बल्लेबाजों के लिए अलग-अलग प्लान भी बनाते हैं. ये सब कुछ आप पर निर्भर करता है कि आप खुद को कैसे बैक करते हैं."

 

ये भी पढ़ें :- 

Aman Khan : 23 रन पर गिरे 5 विकेट, फिर 51 रनों की पारी खेल दिल्ली की बचाई लाज, जानें कौन है ये अमन खान?

IPL 2023: अफगान बॉलर ने लिया पहला आईपीएल विकेट तो भाई ने खुशी-खुशी में तोड़ दिया दरवाजा

लोकप्रिय पोस्ट