icon

Ishant Sharma, Video : 3 साल IPL में झेली बेकद्री, फिर 119 की रफ्तार को बनाया नया 'ब्रह्मास्त्र', डेल स्टेन बोले - 'ऐसा कभी नहीं देखा'

गुजरात के खिलाफ इशांत शर्मा एक नया बरह्मास्त्र लेकर आए. जिसे देख सनराइजर्स हैदरबाद के कोचिंग स्टाफ में बैठे साउथ अफ्रीका के पूर्व धाकड़ तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी हैरान रह गए हैं.

ishant sharma, video : 3 साल ipl में झेली बेकद्री, फिर 119 की रफ्तार को बनाया नया 'ब्रह्मास्त्र', डेल स्टेन बोले - 'ऐसा कभी नहीं देखा'
authorSportsTak
Wed, 03 May 12:33 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के जारी 2023 सीजन में जहां एक से बढ़कर एक युवा खिलाड़ी अपने खेल से नाम बना रहे है. वहीं टीम इंडिया के लिए कई सालों तक अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाने वाले इशांत शर्मा ने फिर से खुद को साबित कर दिखाया है. गुजरात के खिलाफ इशांत शर्मा एक नया बरह्मास्त्र लेकर आए. जिसे देख सनराइजर्स हैदरबाद के कोचिंग स्टाफ में बैठे साउथ अफ्रीका के पूर्व धाकड़ तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी हैरान रह गए हैं. इशांत ने ना सिर्फ आखिरी ओवर में 12 रन बचाकर दिल्ली की टीम को जीत दिलाई बल्कि उनकी 119 किलोमीटर प्रति घंटे वाली गेंद चर्चा का विषय बना गई और इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है.


5वें ओवर में फेंकी नकल बॉल


दरअसल, दिल्ली की टीम अहमदाबाद के मैदान में पहले खेलते हुए गुजरात के खिलाफ सिर्फ 130 रन ही बना सकी थी. इसके जवाब में गुजरात की शुरुआत सही नहीं रही और दिल्ली के इशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश किया. पारी के 5वें ओवर में इशांत शर्मा अपने स्पेल का दूसरा ओवर लेकर आए. तब तक गुजरात के 21 रन पर दोनों सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा पवेलियन जा चुके थे. इसके बाद विजय शंकर और हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी कर रहे थे. तभी इशांत की तीसरी गेंद पर शंकर ने चौका जड़ दिया. इसके बाद इशांत ने वापसी की और पहले दो गेंद डॉट फेंकी. जबकि अंतिम गेंद उन्होंने बड़ी ही चालाकी से अक्ल लगाते हुए नक़ल बॉल फेंकी और शंकर को बोल्ड कर दिया. इशांत की इस गेंद पर स्पीड 119 किलोमीटर प्रतिघंटा थी. जिस पर शंकर बोल्ड होकर पवेलियन चले गए और उनकी नक़ल बॉल चर्चा का विषय बन गई.

 


क्या बोले डेल स्टेन?


इशांत की इसी नकल बॉल पर ट्वीट करने से डेल स्टेन खुद को रक नहीं सके और उन्होंने कहा कि इशांत ने अभी तक की क्रिकेट में सबसे बेस्ट नकल बॉल फेंकी है. ऐसी गेंद मैंने पहले कभी नहीं देखी.

 

 

119 की रफ्तार का जादू 


हालांकि इशांत यहीं नहीं रुके आखिरी ओवर में जब गुजरात को जीत के लिए 12 रन की दरकार थी. तब इशांत ने अंतिम ओवर की चौथी गेंद भी 119 किलोमीटर प्रति घंटे की ही रफ़्तार से डालते हुए 7 गेंदों पर 3 छक्के से 20 रन बनाने वाले राहुल तेवतिया को चलता कर दिया. यही मैच का टर्निंग पॉइंट बना और इशांत शर्मा 119 की रफ्तार वाले ब्रह्मास्त्र से हीरो बन गए. इशांत ने चार ओवर के स्पेल में 23 रन देकर दो विकेट झटके.

 

3 साल झेली बेकद्री 


इशांत की बात करें पिछले 3 साल से उन्हें आईपीएल में बेकद्री झेलनी पड़ रही थी. आईपीएल 2020 सीजन में उन्हें एक मैच खेलने को मिला. जबकि 2021 सीजन में उन्हें तीन मैच में जगह मिली तो साल 2022 आईपीएल सीजन में इशांत को किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था. इसके बाद 50 लाख के बेस प्राइस पर दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद इशांत ने अपने तरकस से नया तीर निकालकर साबित कर दिया है कि उनके अंदर काफी दम बाकी है. इशांत अभी तक आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 6.50 के कम इकॉनमी से चार मैचों में छह विकेट ले चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

WTC Final की ख़ास तैयारी, पुजारा की कप्तानी में खेलेंगे ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर स्टीव स्मिथ, कहा - उनके साथ मिलकर...

IPL 2023: अफगान बॉलर ने लिया पहला आईपीएल विकेट तो भाई ने खुशी-खुशी में तोड़ दिया दरवाजा

लोकप्रिय पोस्ट