icon

बड़ी खबर: WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में इस तूफानी बल्लेबाज ने ली केएल राहुल की जगह, ये 3 खिलाड़ी बने स्टैंडबाई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की भारतीय टीम में इशान किशन को चोटिल केएल राहुल की जगह चुना गया है.

बड़ी खबर: WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में इस तूफानी बल्लेबाज ने ली केएल राहुल की जगह, ये 3 खिलाड़ी बने स्टैंडबाई
authorSportsTak
Mon, 08 May 05:22 PM

Indian Team For WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship Final) की भारतीय टीम में इशान किशन (Ishan Kishan) को चोटिल केएल राहुल (KL Rahul) की जगह चुना गया है. राहुल को आईपीएल 2023 के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबले में फील्डिंग करते हुए चोट लग गई थी. इसके चलते वे डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हो चुके हैं.  डब्ल्यूटीसी का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से खेला जाना है. यह मैच इंग्लैंड के दी ओवल स्टेडियम में होगा.  

 

किशन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उनके जरिए टीम इंडिया ने श्रीकर भरत ने एक एक्स्ट्रा कीपर को चुना है. किशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भी भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे. बीसीसीआई ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए तीन स्टैंडबाई खिलाड़ियों का ऐलान भी किया है. इसके तहत ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव के रूप में दो बल्लेबाज और मुकेश कुमार के तौर पर एक गेंदबाज रखा गया है. बीसीसीआई ने बताया कि अभी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को लेकर फैसला नहीं हुआ है. वे लखनऊ के नेट्स में बॉलिंग करते हुए कंधा चोटिल करा बैठे थे. अभी स्पेशलिस्ट से उनकी सेहत को लेकर परामर्श किया जा रहा है. वे अभी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं. यहां उनके कंधे का स्ट्रेंथ और रिहैब सेशन चल रहा है. वे डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं इसके बारे में फैसला आने वाले दिनों में होगा.

 

 

उमेश की चोट में हो रहा सुधार

 

भारतीय टीम के कुछ और खिलाड़ी भी चोटिल चल रहे हैं. इसमें तेज गेंदबाज उमेश यादव बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे हैं. उन्होंने आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले में चोट लगी थी. वे अभी अपनी आईपीएल टीम केकेआर के साथ ही हैं और यहां की मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है. उन्होंने थोड़ा-थोड़ा बॉलिंग करना शुरू कर दिया है. बीसीसीआई मेडिकल टीम उमेश को लेकर केकेआर के संपर्क में हैं और गहनता से उन पर नज़र रखी जा रही है. अगर उनादकट और उमेश में से कोई भी बाहर होता है तो मुकेश कुमार को लिया जा सकता है. वे अभी स्टैंडबाई प्लेयर हैं. राहुल के बारे में बीसीसीआई ने बताया कि उनके बारे में स्पेशलिस्ट से बात की गई है. फैसला हुआ है कि राहुल की जल्द से जल्द सर्जरी कराई जाएगी. इसके बाद वे एनसीए में रिहैब करेंगे. 

 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (विकेटकीपर).

 

स्टैंडबाई खिलाड़ी- ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.


ये भी पढ़ें

RR vs SRH: अब्दुल समद नो बॉल पर कैच पकड़े जाने और रन लेते हुए क्रॉस करने के बाद भी स्ट्राइक पर कैसे आए?
IPL 2023 में रोहित शर्मा के रनों के सूखे पर रवि शास्त्री का तीखा बयान, बोले- आप चाहे जो हों मगर...
विराट कोहली को धाकड़ कोच का खरा मैसेज- जब स्पीड पकड़ लेते हो तो दूसरे बल्लेबाजों की मत करो चिंता

लोकप्रिय पोस्ट