icon

IPL 2023: जिसके सामने धोनी को भी झेलनी पड़ी थी शिकस्त उसने हैदराबाद के सामने ब्लंडर कर डुबोई लुटिया

तीन हफ्ते पहले

ipl 2023: जिसके सामने धोनी को भी झेलनी पड़ी थी शिकस्त उसने हैदराबाद के सामने ब्लंडर कर डुबोई लुटिया
authorSportsTak
Mon, 08 May 09:50 AM

तीन हफ्ते पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के गेंदबाज संदीप शर्मा आखिरी ओवर फेंक रहे थे. और उनके सामने चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी थे. अंतिम ओवर में धोनी और जडेजा की जोड़ी को मैच जीतने के लिए 21 रन बनाने थे लेकिन अंतिम गेंद पर संदीप नर्वस नहीं हुए और टीम के लिए 4 रन बचा लिए. यॉर्कर गेंद डाल संदीप ने धोनी को आखिरी गेंद पर चौका या छक्का नहीं लगाने दिया. रविवार रात हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही हुआ. आखिरी ओवर में जीत के लिए हैदराबाद को 17 रन बनाने थे, ऐसे में संदीप ने फिर कमाल किया और टीम को जीत दिला ही दी थी कि अंपायर ने आखिरी गेंद को नो बॉल करार दे दिया.

 

धोनी के खिलाफ किया कमाल, समद ने चटा दी धूल


संदीप ने धोनी को यॉर्कर डाली थी. लेकिन इस बार उनके सामने हैदराबाद के बल्लेबाज अब्दुल समद थे. समद ने ऑफ साइड की गेंद पर पहुंचकर सीधे उसे छक्के के लिए जड़ दिया और संदीप की नो बॉल टीम के लिए हार का कारण बना. समद और मार्को यानसेन ने कमाल की बल्लेबाजी की और अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर राजस्थान को रोमांचक जीत दिला संदीप शर्मा के होश उड़ा दिए.

 

 

 

नो बॉल ने किया काम खराब


नो बॉल फेंकने से पहले संदीप ने अब्दुल को आखिरी गेंद पर कैच आउट करवा मैच जीता दिया था और सभी राजस्थान के खिलाड़ी जश्न मनाने लगे थे. लेकिन इसके बाद अंपायर ने नो बॉल दे दिया जिसके बाद राजस्थान के खिलाड़ियों की चिंता बढ़ गई और अंत में वही हुआ जिसका डर राजस्थान के खिलाड़ियों को था. अब्दुल समद ने संदीप की गेंद पर छक्का जड़ टीम को जीत दिला दी. समद क्रीज से बाहर आकर ऑफ की तरफ जाकर फिर उन्होंने संदीप को छक्का मारा.

 

इस जीत के साथ हैदराबाद ने आईपीएल में नया रिकॉर्ड बना दिया. आईपीएल इतिहास में हैदराबाद ने सर्वोच्च रन चेज का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वहीं पहली बार ऐसा हुआ जब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के मैदान पर ऐसा हुआ.

 

हर कोई एक तरफ समद की तारीफ कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ ग्लेन फिलिप्स की भी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं. फिलिप्स ने हैरी ब्रूक को रिप्लेस किया था. और न्यूजीलैंड के इस बैटर ने फिर लगातार तीन छक्के जड़ टीम के स्कोर को 7 गेंद पर 25 रन पर ले आया. इसके बाद बाकी का काम अब्दुल समद ने किया.

 

ये भी पढ़ें:

RR vs SRH: हैदराबाद की हैरतअंगेज जीत, फिलिप्स-समद ने आखिरी 12 गेंद में 41 रन ठोककर राजस्थान को घर में रुलाया, रच डाला इतिहास

शुभमन गिल ने ठोके 94 रन फिर भी साइमन डुल बोले- उसे रिटायर आउट कर देना था, जानिए क्यों कहा ऐसा

 

लोकप्रिय पोस्ट