icon

IPL 2023 से पहले पंजाब किंग्स का बढ़ा सिरदर्द, पौने 7 करोड़ का विध्वंसक बल्लेबाज फिटनेस में फंसा

आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से होना है.

IPL 2023 से पहले पंजाब किंग्स का बढ़ा सिरदर्द, पौने 7 करोड़ का विध्वंसक बल्लेबाज फिटनेस में फंसा
authorSportsTak
Sun, 12 Mar 11:11 AM

आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से होना है. इससे पहले सभी 10 टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है और उसके देसी-विदेशी सितारे जुड़ने शुरू हो गए. लेकिन कुछ फ्रेंजाइज ऐसी हैं जो खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर परेशान हैं. मुंबई इंडियंस जसप्रीत बुमराह और झाए रिचर्डसन के बिना यह सीजन खेलेगी. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) भी चोटिल खिलाड़ियों को लेकर माथापच्ची कर रही है. उसके दो स्टार बल्लेबाज लियम लिविंगस्टन और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) चोटों से उबर रहे हैं. लिविंगस्टन घुटने की चोट से उबरकर वापसी के लिए तैयार हैं. लेकिन दिक्कत बेयरस्टो को लेकर है. वे पैर के फ्रेक्चर से उबर रहे हैं और अभी तक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें आईपीएल 2023 के लिए उनका मेडिकल क्लीयरेंस नहीं दिया है.

 

बेयरस्टो सितंबर 2022 में चोटिल हुए थे. वे अपने दोस्तों के साथ गोल्फ खेलने के लिए गए थी. इस दौरन फिसल गए जिसे उनके पैर में कई जगह फ्रेक्चर हुए और सर्जरी के दौरान प्लेट लगानी पड़ी. उनका टखना भी डिस्लोकेट हो गया था. इसके बाद से किसी तरह का क्रिकेट नहीं खेल पाए. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के दौरे मिस करने पड़े. ईसीबी ने पहले बताया था कि बेयरस्टो आईपीएल से वापसी कर सकते हैं. यह इंग्लिश खिलाड़ी पंजाब किंग्स के मेडिकल स्टाफ के संपर्क में है. लेकिन मामला सिर्फ उम्मीद के सहारे टिका हुआ है.

 

 

ईसपीएनक्रिकइंफो की खबर के अनुसार, पंजाब किंग्स लगातार कोशिश कर रहा है कि ईसीबी की तरफ से उसे बेयरस्टो के मामले में ठोस जानकारी मिले. फ्रेंजाइज जानना चाह रही है कि क्या यह बल्लेबाज पूरी तरह फिट है या नहीं और अगर फिट है तो वे कितना वर्कलोड ले सकते हैं. पंजाब किंग्स ने उम्मीद के मुताबिक खबर नहीं आने पर रिप्लेसमेंट के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट भी तैयार की है. हालांकि अभी कोई खिलाड़ी फाइनल नहीं हुआ है.

 

पंजाब ने पौने सात करोड़ रुपये किए थे खर्च

 

बेयरस्टो ने 27 फरवरी को एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वे दौड़ते नज़र आ रहे थे. समझा जाता है कि उनकी रिकवरी उम्मीद के मुताबिक ही चल रही है. उनका जून में एशेज सीरीज में खेला जाना तय है. पंजाब ने बेयरस्टो को आईपीएल 2023 के लिए रिटेन किया था. उनके लिए इस फ्रेंजाइज ने 2022 के आईपीएल से पहले 6.75 करोड़ रुपये खर्च किए थे. आईपीएल 2022 में उन्होंने 23 की औसत और 144.57 की स्ट्राइक रेट से 11 पारियों में 253 रन बनाए थे. 

 

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल ने 9 मैच में 5 शतक ठोकने के बाद जाहिर किया खराब समय का दर्द, बोले- मैंने ऐसा भी दौर...

LLC: गौतम गंभीर की कप्तानी पारी पर ब्रेट ली ने पानी फेरा, आखिरी ओवर में 8 रन नहीं बना सके इंडिया महाराजा

लोकप्रिय पोस्ट