icon

IPL 2023: SRH के बल्लेबाज ने सिर्फ 7 गेंद खेलकर जीत लिया प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड, क्रिकेट की दुनिया में हुआ दुर्लभ करिश्मा


ipl 2023: srh के बल्लेबाज ने सिर्फ 7 गेंद खेलकर जीत लिया प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड, क्रिकेट की दुनिया में हुआ दुर्लभ करिश्मा
authorSportsTak
Mon, 08 May 12:01 PM

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (RR vs SRH) के बीच खेला गया मुकाबला हमेशा के लिए आईपीएल इतिहास में दर्ज हो गया. इस मुकाबले में एक समय राजस्थान जीत रही थी लेकिन अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर सबकुछ पलट गया और हैदराबाद ने अंत में बाजी मार ली. हालांकि इस जीत के पीछे न्यूजीलैंड के उस बल्लेबाज का हाथ है जिसने मात्र 7 गेंद पर 25 रन ठोक पूरा मैच ही पलट डाला. हम ग्लेन फिलिप्स की बात कर रहे हैं.

 

फिलिप्स का बड़ा कमाल


फिलिप्स जब क्रीज पर आए तब टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए थे. इसके बाद इस बल्लेबाज ने 19वें ओवर में ऐसा खेल दिखाया कि राजस्थान की हालत खराब हो गई. कुलदीप यादव के ओवर में फिलिप्स ने लगातार 3 छक्के और एक चौका जड़ पूरा मैच ही पलट दिया.  अंच में बाकी का काम अब्दुल समद ने किया और टीम को जीत दिला दी.

 

बता दें कि 7 गेंद खेलकर प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतना किसी खिलाड़ी के लिए पहली बार हुआ है. वहीं एक आईपीएल मैच में किसी खिलाड़ी ने मैच में इतना कम समय बिताकर प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है. इससे पहले साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए पुणे वॉरिर्स के खिलाफ नुवान कुलासेकरा ने 12 गेंद पर कमाल किया था और प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता था.

 

छोटा रोल, बड़ा इम्पैक्ट


1. ग्लेन फिलिप्स- 7 गेंद 25 रन, राजस्थान के खिलाफ
2. नुवान कुलासेकरा- 12 गेंद 2 विकेट, 10 रन, पुणे वॉरियर्स के खिलाफ
3. कायरन पोलार्ड- 7 गेंद 15 रन- 1 ओवर दो विकेट- पंजाब के खिलाफ
4. जेम्स फॉकनर- 2 ओवर 3 विकेट, केकेआर के खिलाफ
5. मार्क बाउचर 13 गेंद 25 रन, केकेआर के खिलाफ

 

मैच की बात करें तो हैदराबाद की तरफ से अभिषेक शर्मा ने अर्धशतक ठोका. वहीं राहुल त्रिपाठी और हेनरी क्लासेन ने भी कमाल किया. राजस्थान की तरफ से चहल ने 4 विकेट लेकर भले ही गेम पलटा लेकिन ग्लेन फिलिप्स के जरिए 7 गेंद पर ठोके गए 25 रन और फिर अंत में संदीप शर्मा के नो गेंद ने पूरा मैच खराब कर दिया. इस तरह अंतिम गेंद पर हैदराबाद ने बाजी मार ली.

 

ये भी पढ़ें:

PAK vs NZ: इफ्तिखार अहमद की आतिशी पारी गई बेकार, हेनरी ने बचाई कीवियों की लाज, 47 रन से न्यूजीलैंड ने जीता 5वां वनडे

IPL 2023: हार के बाद बेहद निराश दिखे संजू सैमसन, नो बॉल पर दिया बड़ा बयान, कहा- आप कभी नहीं...

 

लोकप्रिय पोस्ट