icon

IND vs AUS: 10 विकेट की हार और भारत पर लगा सबसे बड़ा दाग, कंगारुओं ने रोका टीम इंडिया की लगातार ODI जीत का रथ

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में

ind vs aus: 10 विकेट की हार और भारत पर लगा सबसे बड़ा दाग, कंगारुओं ने रोका टीम इंडिया की लगातार odi जीत का रथ
authorSportsTak
Sun, 19 Mar 07:16 PM

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम पर बड़ा दाग लगा है और ये दाग ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा वनडे जीतकर लगाया है. तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत हासिल कर ली. ऐसे में टीम इंडिया की ये वनडे में सबसे बड़ी हार है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन मिचेल स्टार्क की आग बरपाती गेंदों के आगे आधी टीम इंडिया ने घुटने टेक दिए. इस तरह पूरी टीम सिर्फ 117 रन पर ढेर हो गई. इसके बाद कंगारू बल्लेबाजी के लिए और टीम ने 11 ओवरों में ही बिना किसी नुकसान के लक्ष्य का पीछा कर लिया.

 

ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों पर बिल्कुल भी रहम नहीं दिखाया और दोनों ने मिलकर टीम को 234 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी.

 

भारत की सबसे बड़ी वनडे हार (शेष गेंद)


234- ऑस्ट्रेलिया VS भारत- 2023
212- न्यूजीलैंड VS भारत- 2019
209- श्रीलंका VS भारत- 2010
181- श्रीलंका VS भारत- 2012

 

लगातार 8 वनडे जीत के बाद हार


भारतीय टीम की लगातार 8 वनडे मैच जीत पर ऑस्ट्रेलिया ने लगाम लगा दिया. भारत ने इसकी शुरुआत बांग्लादेश को हराकर की थी. जिसके बाद टीम ने श्रीलंका को 3-0, न्यूजीलैंड को 3-0 और ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में मात दी थी.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की बेहद खराब शुरुआत हुई और शुभमन गिल पहले ओवर मे ही स्टार्क की गेंद पर चलते बने. इसके बाद रोहित भी सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव लगातार दो वनडे मुकाबलों में 0 पर आउट हुए. विराट, जडेजा, अक्षर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक क्रीज पर खड़ा नहीं हो पाया और पूरी टीम 117 रन पर आउट हो गई. 
 

ये भी पढ़ें:

'बूढ़ा शेर अभी भी सबसे तेज', LLC में कैफ का कैच देख फैंस को याद आए पुराने दिन, 42 साल की उम्र में दिखाई रॉकेट जैसी रफ्तार, VIDEO

IND vs AUS: पहले मिचेल और फिर मार्श ने टीम इंडिया का बनाया मजाक, 10 विकेट से दी करारी शिकस्त, 11 ओवरों में खत्म मैच

 

लोकप्रिय पोस्ट