icon

INDvsSL: अर्शदीप सिंह ने दिल खोलकर फेंकी नो बॉल, बना डाला घटिया रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच पुणे में दूसरे टी20 मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने जमकर नो बॉल फेंकी.

indvssl: अर्शदीप सिंह ने दिल खोलकर फेंकी नो बॉल, बना डाला घटिया रिकॉर्ड
SportsTak - Thu, 05 Jan 09:47 PM

भारत और श्रीलंका के बीच पुणे में दूसरे टी20 मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने जमकर नो बॉल फेंकी. उन्होंने केवल दो ओवर डाले लेकिन इसमें पांच नो बॉल रही. यह एक टी20 मैच में किसी भारतीय गेंदबाज की तरफ सर्वाधिक नो बॉल फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इससे पहले इशांत शर्मा के नाम रिकॉर्ड था जिन्होंने तीन नो बॉल फेंकी थी. श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले अर्शदीप सिंह बिल्कुल बेरंग नज़र आए. उनकी गेंदों पर रन भी खूब गए. अर्शदीप के ओवर्स में तीन चौके और दो छक्के गए. एक टी20 मैच में कम से कम दो ओवर फेंकने वाले भारतीयों में अर्शदीप का यह स्पैल सबसे महंगा रहा.

 

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में अर्शदीप के अलावा उमरान मलिक और शिवम मावी ने भी एक-एक नो बॉल डाली. इसके चलते भारत ने टेस्ट खेलने वाले देशों की ओर से एक टी20 मैच में सर्वाधिक नो बॉल फेंकने के रिकॉर्ड की बराबरी की. भारत से पहले 2016 में तीन टीमें थी जिन्होंने एक टी20 मैच में सात-सात नो बॉल फेंकी थी. इनमें श्रीलंका ने यूएई, अफगानिस्तान और आयरलैंड ने ओमान के खिलाफ ऐसा किया था. वैसे सभी देशों की बात की जाए तो रिकॉर्ड घाना के नाम है जिसने 2022 में यूंगाडा के खिलाफ 10 नो बॉल डाली थी. 2019 में सर्बिया ने बल्गारिया के खिलाफ नो बार नो बॉल फेंकी थी.

 

अर्शदीप के नाम 22 मैच में 14 नो बॉल

अर्शदीप सिंह ने साल 2022 में इंग्लैंड दौरे से अपना इंटरनेशनल करियर शुरू किया था. इसके बाद से उन्होंने सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकी हैं. अपने छोटे से करियर में ही वे 14 नो बॉल डाल चुके हैं. उन्होंने केवल 22 मैच अभी तक खेले. हैं. उनके डेब्यू के बाद से किसी गेंदबाज ने इतनी नो बॉल नहीं फेंकी हैं. बाकी भारतीयों को देखें तों अर्शदीप के बाद जसप्रीत बुमराह का नाम आता है जिन्होंने अभी तक के टी20 करियर में आठ नो बॉल फेंकी है. उन्होंने भारत के लिए 213.5 ओवर फेंके हैं. उनकी तुलना में अर्शदीप सिंह ने केवल 75.1 ओवर ही फेंके हैं. युजवेंद्र चहल ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में पांच नो बॉल डाली हैं. उन्होंने 271 ओवर भारत के लिए किए हैं.

 

अर्शदीप के डेब्यू के बाद से बाकी भारतीय गेंदबाजों ने 469.2 ओवर फेंके हैं और इनमें 11 नो बॉल रही है.

लोकप्रिय पोस्ट