icon

IND vs SL: मोहम्मद शमी ने श्रीलंकाई कप्तान को नॉन स्ट्राइक पर किया रन आउट पर टीम इंडिया ने वापस ली अपील, जानिए क्यों

भारत ने गुवाहाटी वनडे 67 रन से जीता. उसने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 373 रन बनाए. फिर श्रीलंका को आठ विकेट पर 306 के स्कोर पर रोक दिया.

ind vs sl: मोहम्मद शमी ने श्रीलंकाई कप्तान को नॉन स्ट्राइक पर किया रन आउट पर टीम इंडिया ने वापस ली अपील, जानिए क्यों
SportsTak - Tue, 10 Jan 10:46 PM

भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी वनडे के दौरान नॉन स्ट्राइकर को बॉलिंग के दौरान रन आउट करने की कोशिश देखी गई. मोहम्मद शमी ने श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका को क्रीज से बाहर निकलते देखकर स्टंप्स बिखेर दिए. हालांकि बाद में भारतीय टीम ने रन आउट की अपील वापस ले ली. इस तरह शनाका बच गए और वे 108 रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे. जब वे 98 रन पर थे तब शमी ने उन्हें नॉन स्ट्राइक पर रन आउट की कोशिश की थी. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि वे उन्हें अपने तरीके से आउट करना चाहते थे. इस वजह से अपील वापस ली. 

 

भारत ने गुवाहाटी वनडे 67 रन से जीता. उसने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 373 रन बनाए. उसके लिए विराट कोहली ने शतक लगाया और 113 रन की पारी खेली. साथ ही रोहित शर्मा ने 83 और शुभमन गिल ने 70 रन बनाए. फिर श्रीलंका को आठ विकेट पर 306 के स्कोर पर रोक दिया. इस स्कोर तक पहुंचने में भी शनाका की अहम भूमिका रही जिन्होंने दूसरा वनडे शतक लगाया.  

 

 

क्या हुआ था

शनाका को नॉन स्ट्राइक पर रन आउट करने की घटना 50वें ओवर में हुई. तीसरी गेंद पर शनाका ने एक रन लिया और वे नॉन स्ट्राइक पर चले गए. अगली गेंद पर तेजी से रन चुराने की कोशिश में वे क्रीज से निकल गए. ऐसे में शमी ने स्टंप्स बिखेर दिए. बाद में रोहित ने शमी से बात की और आउट करने की अपील वापस ले ली. बाद में शनाका ने ओवर की आखिरी दो गेंद खेली और चौका व छक्का लगाते हुए शतक पूरा किया. 

 

रोहित क्या बोले

अपील को वापस लेने के बारे में रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, 'मुझे पता नहीं था कि शमी ने ऐसा कर दिया है. जब उसने अपील की तो वह 98 रन पर बैटिंग कर रहा था. जिस तरह से उसने बैटिंग की वह शानदार थी. उसे इसका क्रेडिट देना चाहिए. उसे उस तरह से आउट नहीं कर सकते थे. हम उसे अपने तरह से आउट करना चाहते थे. हमने इस बारे में सोचा नहीं था. उसने (शनाका) ने काफी अच्छी क्रिकेट खेली.' 

लोकप्रिय पोस्ट