icon

Ind vs NZ: रोहित शर्मा ने तोड़ा एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, वनडे में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

भारतीय कप्तान

ind vs nz: रोहित शर्मा ने तोड़ा एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, वनडे में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी
SportsTak - Wed, 18 Jan 04:16 PM

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में ही कमाल कर दिया. इस बल्लेबाज ने एमएस धोनी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. वनडे क्रिकेट के इतिहास में ये रिकॉर्ड इससे पहले धोनी के नाम था लेकिन 34 रन की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा ने अब इस रिकॉर्ड पर अपना नाम दर्ज करवा लिया है. रोहित अब भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में रोहित शर्मा ने ये कमाल किया.

 

रोहित सबसे आगे
रोहित ने टीम इंडिया को तेज शुरुआत दी और 38 गेंद पर 34 रन ठोके. हालांकि एक बार फिर वो इसे बड़ी पारी में बदलने से चूक गए. भारतीय कप्तान ने इस दौरान दो छक्के लगाकर एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. रोहित अब भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित के नाम अब वनडे क्रिकेट में कुल 125 छक्के हो गए हैं. रोहित और धोनी के अलावा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर युवराज सिंह हैं.

 

वनडे में सबसे ज्यादा छक्के
रोहित- 125
धोनी- 123
युवराज- 71

 

रोहित की पारी की बात करें तो कप्तान के आउट होते ही भारत के दो और विकेट तेजी से गिर गए. इसमें सबसे पहले विराट का विकेट गिरा. विराट 8 रन बनाकर आउट हुए जबकि इशान किशन 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि शुभमन गिल का शानदार फॉर्म जारी रहा और इस बल्लेबाज ने वनडे में अपना तीसरा शतक लगाया. वहीं सूर्य ने भी उनका अच्छा साथ दिया लेकिन 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

लोकप्रिय पोस्ट