icon

IND vs AUS: भारत की जीत के बाद बोले राहुल, विकेट बचाना... इस गेंदबाज को बताया सबसे ज्यादा खतरनाक

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज

ind vs aus: भारत की जीत के बाद बोले राहुल, विकेट बचाना... इस गेंदबाज को बताया सबसे ज्यादा खतरनाक
authorSportsTak
Fri, 17 Mar 10:27 PM

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली और टीम इंडिया को अंत में 5 विकेट से जीत दिला दी. इस बल्लेबाज ने पहले वनडे में नाबाद 75 रन ठोके और तब तक क्रीज पर जमे रहे जब तक टीम इंडिया ने जीत हासिल न कर ली. मिचेल स्टार्क की धांसू गेंदबाजी के आगे राहुल ने संभलकर खेला. इस गेंदबाज ने विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल को पवेलियन भेजा. विराट और सूर्य को स्टार्क ने बैक टू बैक गेंद पर पवेलियन भेजा. ऐसे में टीम को जीत दिलाने के बाद राहुल ने पोस्ट मैच के बाद कई अहम सवालों के जवाब दिए जहां उन्होंने ये भी बताया कि पारी के दौरान उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कत कहां महसूस हुई.

 

कीपिंग करके मजा आ गया: राहुल


स्टम्प्स के पीछे कीपिंग को लेकर राहुल ने कहा कि, उन्हें विकेटकीपिंग कर काफी ज्यादा मजा आया. लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि, उनके लिए ये चैलेंजिंग भी था क्योंकि गेंदें नीची रह रही थी. लेकिन बाउंसर को पकड़ने में और कमर तक जो गेंद आ रही थी उसमें उन्हें काफी ज्यादा मजा आ रहा था.

 

तीन विकेट गिरने के बाद कैसे राहुल ने पारी को संभाला और उनके दिमाग में क्या चल रहा था इसको लेकर इस बल्लेबाज ने कहा कि, टीम के तीन विकेट गिर चुके थे. स्टार्क उस दौरान गेंदबाजी कर रहे थे और वो काफी ज्यादा खतरनाक लग रहे थे. उनकी 10-12 गेंदों को मैंने संभलकर खेला और अपना समय लिया. मैं यहां तेजी से रन चुराने की नहीं सोच रहा था. मैंने कुछ बाउंड्री लगाई जिसके बाद मुझे आत्मविश्वास हासिल हुआ.

 

 

 

जडेजा का भरपूर साथ मिला: राहुल


राहुल ने भारत की जीत में रवींद्र जडेजा के अहम योगदान को भी सराहा और कहा कि, उनके क्रीज पर होने से काफी हिम्मत मिली. राहुल ने कहा कि, जैसे ही लेफ्ट हैंडर क्रीज पर आया. मुझे थोड़ी कमजोर गेंदें मिली. जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने काफी ज्यादा क्रिकेट खेला है और उन्हें पता है कि ऐसे मौकों पर क्या करना चाहिए. वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो विकेट के बीच में काफी ज्यादा तेज दौड़ते हैं. ऐसे में उनके साथ बल्लेबाजी करके मजा आ गया.

 

विकेट बचाना चैलेंजिंग था


बैटर ने ये भी कहा कि, जब हमने शुरुआत की, तब मुझे नहीं लगा कि पिच गेंदबाजों की मदद कर रही थी. लेकिन जैसे ही शमी दूसरे स्पेल में आए. उन्होंने कमाल कर दिया. किसी भी टीम को अगर जीत हासिल करनी है तो उसे मिडिल ओवरों में कमाल करना होगा. वानखेड़े की पिच पर खुद का विकेट बचाना फिजिकली चैलेंजिंग था. गेंद काफी ज्यादा स्विंग कर रही थी. लेकिन बल्लेबाजी कर मुझे मजा आ गया.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs AUS: मैच जिताऊ पारी खेल राहुल के करियर को मिला जीवनदान तो जड्डू ने भी बल्ले से दिखाई तलवारबाजी, 5 विकेट से जीता भारत

मिचेल मार्श ने हार्दिक पंड्या को रनअप के दौरान बीच में रोका, गेंदबाज हुआ आग बबूला, अंपायर से जा भिड़ा VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट