icon

IND vs AUS, Toss Update : अहमदाबाद में भारत की पहले गेंदबाजी, रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में किया बड़ा बदलाव, जानें 'Playing XI'

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाना है.

IND vs AUS, Toss Update : अहमदाबाद में भारत की पहले गेंदबाजी, रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में किया बड़ा बदलाव, जानें 'Playing XI'
authorSportsTak
Thu, 09 Mar 09:08 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाना है. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और दोनों कप्तान मैदान में आ चुके हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इसके साथ ही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) भी सामने आ गई है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पिछली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. वहीं रोहित शर्मा ने एक बड़ा बदलाव किया और सिराज को रेस्ट देकर शमी को शामिल किया है. 

 

भारत के लिए जीत है जरूरी 


बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज की बात करें तो पहला और दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया ने 2-0 से बढ़त बना ली थी. मगर ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी में दमदार प्रदर्शन करते हुए इंदौर टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 9 विकेट से हराया था. जिसके बाद अब भारत को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में जगह बनानी है तो हर हाल में अहमदाबाद टेस्ट मैच में जीत दर्ज करनी होगी. जबकि सीरीज में भारत अभी 2-1 से आगे है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया अगर जीतने में कामयाब रहती है तो वह सीरीज को बराबरी पर भी समाप्त कर सकती है.

 

105 मैच खेल चुके हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 105 मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें 32 मैच भारत ने तो 44 टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं. इसके अलावा एक मैच टाई रहा तो 28 मैच बराबरी पर समात हुए हैं.

 

टीम इंडिया की Playing XI :- रोहित शर्मा ( कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी.

 

ऑस्ट्रेलिया की Playing XI :- उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुह्नमैन.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : अहमदाबाद में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, चौथे टेस्ट मैच से पहले जानें आंकड़े

ICC Ranking: अश्विन के कटे पॉइंट्स पर टॉप पर बरकरार, रोहित-कोहली का तगड़ा नुकसान

लोकप्रिय पोस्ट