icon

INDvsAUS: आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए कौन-कौन हुआ शामिल

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है.

INDvsAUS: आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए कौन-कौन हुआ शामिल
SportsTak - Sun, 19 Feb 05:30 PM

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy 2023) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. वही टीम रखी गई है जो पहले दो टेस्ट में खेले थे. केएल राहुल अभी भी टीम में बने हुए हैं. हालांकि आखिरी दो टेस्ट के लिए राहुल के नाम के आगे उपकप्तान नहीं लिखा हुआ है. पहले दो टेस्ट के लिए वे उपकप्तान थे. खराब फॉर्म के चलते उनकी जगह पर खतरा मंडरा रहा था. लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा बनाए रखा है. दिल्ली टेस्ट के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि काबिल खिलाड़ियों को टीम में मौके मिलते रहेंगे. 

 

जसप्रीत बुमराह अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं और बाहर हैं. वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा भी नहीं है. लग रहा है कि उनकी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी आईपीएल के जरिए ही होगी. उनादकट आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया में आ गए हैं. उन्हें रणजी ट्रॉफी फाइनल के लिए दिल्ली टेस्ट की टीम इंडिया से रिलीज किया गया था. ऐसा कहा जा रहा है कि आखिरी दो टेस्ट में वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं.

 

 

भारत सीरीज के पहले दो मैच जीतकर 2-0 से आगे है. नागपुर और दिल्ली में खेले गए पहले दोनों टेस्ट भारत ने ढाई दिन के अंदर ही जीत लिए. इसके जरिए उसने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है. बाकी बचे दो मुकाबले इंदौर और अहमदाबाद में खेले जाएंगे. अब बस उसे एक टेस्ट और जीतना है जिससे वह न केवल यह सीरीज जीत जाएगा बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी एंट्री ले लेगा.

 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, इशान किशन (विकेटकीपर) और जयदेव उनादकट.

 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो टेस्ट कब-कहां होंगे


तीसरा टेस्ट- इंदौर (1-5 मार्च)
चौथा टेस्ट- अहमदाबाद (9-13 मार्च)

 

ये भी पढ़ें

WTC Final की रोमांचक हुई जंग, ऑस्ट्रेलिया पर मंडराया बाहर होने का खतरा तो भारत को करना होगा ये काम, जानें सभी समीकरण

IND vs AUS : अश्विन-जडेजा की फिरकी बनीं ऑस्ट्रेलिया का काल, 3 दिन में फिर भारत ने कंगारुओं को 6 विकेट से हराया

IND vs AUS : 25000 रनों से कोहली ने अपने घर में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर और पोंटिंग छूटे काफी पीछे

लोकप्रिय पोस्ट