icon

INDvsAUS: कैमरन ग्रीन ने 2 साल और 20 मैच में पहली बार ठोका शतक, बोले- अब टेस्ट क्रिकेटर जैसा लग रहा

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीनने अहमदाबाद टेस्ट में 114 रन की शतकीय पारी खेली. वे पहली बार टेस्ट में शतक तक पहुंचे हैं.

INDvsAUS: कैमरन ग्रीन ने 2 साल और 20 मैच में पहली बार ठोका शतक, बोले- अब टेस्ट क्रिकेटर जैसा लग रहा
authorSportsTak
Fri, 10 Mar 09:25 PM

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameroon Green) ने अहमदाबाद टेस्ट (Ahmedabad Test) में करियर का पहला शतक लगाया. उन्होंने इस फॉर्मेट में छह अर्धशतक के बाद आखिरकार सातवीं फिफ्टी को शतक में तब्दील किया. कैमरन ग्रीन को यह बोझ उतरने के बाद उन्हें अब टेस्ट क्रिकेटर की तरह अहसास हो रहा है. अपना 20वां टेस्ट मैच खेल रहे ग्रीन ने भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच की पहली पारी में 114 रन बनाए. उस्मान ख्वाजा ने 180 रन की पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 480 रन का मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रहा.

 

ग्रीन ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘जब आपकी पीठ से इस तरह का बोझ उतर जाता है तो फिर आप एक टेस्ट क्रिकेटर की तरह महसूस करते हैं. इसलिए यहां शतक जड़ना शानदार रहा. यह मेरे लिए विशेष है.’ भारतीय गेंदबाजों विशेषकर उमेश यादव ने ग्रीन को कुछ ढीली गेंदे की जिसका फायदा उठाकर यह ऑलराउंडर तेजी से रन बनाने में सफल रहा. ग्रीन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि थोड़ा भाग्य ने भी मेरा साथ दिया जिससे मैं 70 से 80 और फिर 90 रन तक तेजी से पहुंचा. इससे मुझे थोड़ा मदद मिली और मुझे शतक के बारे में सोचने का ज्यादा समय नहीं मिला.’

 

ख्वाजा की वजह से मिली मदद


ग्रीन का इससे पहले सर्वोच्च स्कोर 84 रन था और इसलिए उनकी यह पारी निश्चित तौर पर विशेष है. उन्होंने कहा, ‘यह वास्तव में विशेष पारी है. निश्चित तौर पर लंच पर शतक के करीब (95 रन) होने से ऐसा लगा कि वह 40 मिनट जैसे एक घंटा 40 मिनट हों. लेकिन मैं उज्जी (ख्वाजा का उपनाम) के साथ बल्लेबाजी कर रहा था और पूरे समय दूसरे छोर पर मेरे साथ एक अनुभवी खिलाड़ी था. उसने बेहतरीन बल्लेबाजी की और इससे मुझे काफी मदद मिली. वह 10 साल से टेस्ट खेल रहे हैं तो वह मेरे बाकी नौजवान खिलाड़ियों के लिए काफी मूल्यवान है.’

 

कैमरन ग्रीन को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए दो साल हो चुके हैं. वे समझ चुके हैं कि इस फॉर्मेट में आसानी से कुछ नहीं मिलता है और वे पूरी कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, यह मेरा 20वां टेस्ट है और मैंने टेस्ट के उतार-चढ़ाव देखे हैं. यह काफी मुश्किल खेल है और मैं इसके हरेक पल का आनंद ले रहा हूं.
 

ये भी पढ़ें

INDvsAUS: आखिरी ओवर में दर्शक बना हीरो, खो गई गेंद को ढूंढ़ने में झोंकी ताकत, खिलाड़ियों की छूटी हंसी, देखिए वीडियो

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के बॉलर्स को रुलाया, 167 ओवर में मचाई धूम, भारत में बनाया 12 साल का सबसे बड़ा स्कोर

INDvsAUS: अश्विन ने एक ही दिन में बना डाले चार रिकॉर्ड, तीन बार कुम्बले तो एक बार जडेजा को छोड़ा पीछे

लोकप्रिय पोस्ट