icon

IND vs AUS : 3 गेंद पर नई चाल से कैसे अश्विन ने लाबुशेन और स्मिथ को दिल्ली में किया ढेर, देखें Video

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि इसका फायदा टीम इंडिया के गेंदबाजों ने उठाया और आते ही मैदान में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को छकाना शुरू कर दिया.

ind vs aus : 3 गेंद पर नई चाल से कैसे अश्विन ने लाबुशेन और स्मिथ को दिल्ली में किया ढेर, देखें video
SportsTak - Fri, 17 Feb 12:43 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में जारी है. अरुण जेटली स्टेडियम पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि इसका फायदा टीम इंडिया के गेंदबाजों ने उठाया और आते ही मैदान में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को छकाना शुरू कर दिया. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खेमे में खौफ बन चुके अश्विन ने एक बार फिर अपनी नई चाल से तीन गेंद के भीतर ही स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन को चलता कर डाला और ऑस्ट्रेलिया का मध्यक्रम फिर से बिखर गया.

 

शमी ने खोला खाता 


दिल्ली टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने संभलकर पारी की शुरुआत की. इन दोनों के बीच 50 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी थी. तभी पारी के 16वें ओवर में गेंदबाजी करने आए शमी ने अपनी गेंद से जलवा दिखाया और वॉर्नर को 44 गेंद में 15 रन के स्कोर पर चलता कर दिया. वॉर्नर अपनी पारी के दौरान सिर्फ तीन चौके ही लगा सके. इस तरह पहला विकेट गिरने के बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए मार्नस लाबुशेन क्रीज पर पैर जमा ही रहे थे कि अश्विन ने नए प्लान से उनका काम तमाम कर डाला.

 

अश्विन की नई चाल हुई कामयाब 


लाबुशेन और ख्वाजा अश्विन के सामने रिवर्स स्वीप शॉट से उनका सामना कर रहे थे. जिसको देखते हुए अश्विन ने राउंड द विकेट से गेंदबाजी करना शुरू किया और पारी के 23वें ओवर में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को तीन गेंद के भीतर ही दो बड़े झटके दे डाले. अश्विन ने 23वें ओवर की चौथी गेंद पर मार्नस लाबुशेन को चकमा दिया और उन्हें एलबीडबल्यू आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा डाला. लाबुशेन 25 गेंदों में चार चौके से 18 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ कुछ समझ पाते उससे पहले ही अश्विन के 23वें ओवर की अंतिम गेंद को वह भांप नहीं सके और बाहर जाती गेंद ने स्मिथ के बल्ले का बाहरी किनारा लिया. जिस पर विकेटकीपर केएस भरत ने कैच लेकर स्मिथ को शून्य पर ही पवेलियन का रास्ता दिखा डाला. स्मिथ सिर्फ दो गेंद ही खेल सके.

 

 

मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया 


इस तरह अश्विन की राउंड द विकेट गेंदबाजी वाले नए प्लान के आगे लाबुशेन और स्मिथ ने घुटने टेक दिए. जिससे ऑस्ट्रेलिया को 91 रन के स्कोर पर तीसरा झटका लगा. जबकि खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया के 108 रन पर चार विकेट गिर चुके थे. नागपुर टेस्ट की तरह भारत इस बार भी ऑस्ट्रेलिया को जल्दी समेटकर बड़ा स्कोर बनाना चाहेगा और मैच को अपने नाम करना चाहेगा.  

 

यह भी पढ़ें: 

IND vs AUS : 9000 किमी का तय किया सफर, अब दिल्ली में बिछाएगा 'जाल', 5 दिन में बदली किस्मत, जानें कौन है ऑस्ट्रेलिया का ये 'ट्रंप कार्ड'?

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरते ही चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने 13वें भारतीय क्रिकेटर

लोकप्रिय पोस्ट