icon

INDvsAUS: श्रेयस अय्यर अहमदाबाद टेस्ट से बाहर, बीसीसीआई ने बताया आगे कैसे होगा इलाज

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अहमदाबाद टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

INDvsAUS: श्रेयस अय्यर अहमदाबाद टेस्ट से बाहर, बीसीसीआई ने बताया आगे कैसे होगा इलाज
authorSportsTak
Mon, 13 Mar 09:47 AM

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अहमदाबाद टेस्ट से बाहर हो गए हैं. वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे चौथे टेस्ट में अब आगे नहीं खेल पाएंगे. श्रेयस अय्यर को तीसरे दिन के खेल के बाद पीठ में दर्द महसूस हुआ था. इसके चलते वे चौथे दिन बैंटिंग के लिए नहीं उतरे थे. तब उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया था. अब बीसीसीआई ने बताया कि वे इस टेस्ट से पूरी तरह बाहर हो गए हैं. उनकी सेहत को लेकर स्पेशलिस्ट से सलाह-मशविरा लिया जाएगा. अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भी पीठ की चोट से जूझ रहे थे और अब लग रहा कि फिर से वही समस्या उठ खड़ी हो गई. 
 

अय्यर इस चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज और नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट से बाहर रहे थे. उनकी वापसी दिल्ली टेस्ट के साथ हुई थी. लेकिन वे इस सीरीज में नाकाम रहे और एक बार भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली और इंदौर टेस्ट में उन्होंने चार पारियों में 42 रन बनाए. 26 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा. एक बार तो उनका खाता भी नहीं खुला था.

 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने 12 मार्च को बताया था कि अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शायद ही खेल पाएं. यह सीरीज 17 मार्च से शुरू होनी है. इस साल विश्व कप सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और अय्यर को आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी भी करनी है. ऐसे में उन्हें आराम दिए जाने की संभावना है.

 

घरेलू क्रिकेट में क्यों नहीं खेले अय्यर

 

एक पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान लगभग 170 ओवर फील्डिंग करने के कारण यह चोट के उभरने का मामला हो सकता है. लेकिन मुझे समझ नहीं आता कि कम से कम एक घरेलू मैच खेलने के अनिवार्य नियम को अय्यर पर लागू क्यों नहीं किया गया. ईरानी कप होना था और आप अय्यर की वापसी के लिए इंतजार कर सकते थे. इसी तरह के मौसम में उसे ईरानी कप में खेलने देते और देखते कि उसका शरीर उमस भरे हालात में दो दिन फील्डिंग को झेल पाता है या नहीं.’

 

एनसीए पर उठे सवाल

 

अय्यर की चोट के दोबारा उभरने से नेशनल क्रिकेट एकेडमी पर भी सवाल उठे हैं. वे फिट करार दिए जाने के एक महीने में ही दोबारा चोटिल हो गए हैं. इससे साफ नहीं हो पाया कि किस तरह उन्हें फिटनेस सर्टिफिकेट दिया गया. अय्यर से पहले ऐसा ही जसप्रीत बुमराह के साथ भी हुआ. उनकी पीठ में पिछले साल दिक्कत हुई थी. फिर वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने आए और चोट गंभीर हो गई. जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनके नाम का ऐलान कर दिया गया. मगर फिर चोट उभर आई और अब उन्हें सर्जरी करानी पड़ी है. इसके चलते वर्ल्ड कप तक वे बाहर हो गए.

 

ये भी पढ़ें

INDvsAUS: अक्षर पटेल अहमदाबाद टेस्ट में शतक नहीं बना पाए तो सामने आया दर्द, पत्रकारों से बोले- आप जले पर नमक झिड़क रहे हैं

WPL 2023 में DRS की अनोखी घटना, रिव्यू के अंदर लिया गया रिव्यू और मुंबई की हो गई बल्ले-बल्ले

बेन स्टोक्स का रेलवे स्टेशन से चोरी हुआ बैग, सोशल मीडिया पर गुस्से में कह दी बड़ी बात

लोकप्रिय पोस्ट