icon

INDvsAUS: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, श्रेयस अय्यर अहमदाबाद टेस्ट में पीठ दर्द से परेशान, स्कैन के लिए गए

भारत के लिए अहमदाबाद टेस्ट से बुरी खबर है.

INDvsAUS: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, श्रेयस अय्यर अहमदाबाद टेस्ट में पीठ दर्द से परेशान, स्कैन के लिए गए
authorSportsTak
Sun, 12 Mar 10:08 AM

भारत के लिए अहमदाबाद टेस्ट (Ahmedabad Test) से बुरी खबर है. बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पीठ के दर्द से परेशान हैं और वे स्कैन के लिए ले जाए गए हैं. इस वजह से वे अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर सके. वे आमतौर पर नंबर चार पर बैटिंग करते हैं. अहमदाबाद में उनकी जगह रवींद्र जडेजा उतरे और फिर केएस भरत आए. ऐसे में सवाल उठा कि श्रेयस अय्यर अपनी जगह या फिर पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए क्यों नहीं आए. इस बीच बीसीसीआई ने बताया कि अय्यर ने तीसरे दिन के खेल के बाद पीठ में दर्द की शिकायत की थी. वह स्कैन के लिए गए और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन्हें मॉनिटर कर रही है.

 

अय्यर की चोट भारत की चिंता बढ़ाने वाली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले उनकी पीठ में चोट लगी थी जिसकी वजह से वे वह सीरीज नहीं खेल पाए थे. फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबल से भी बाहर रहे थे. तब वे बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में गए थे. वहां रिहैब और रिकलरी के बाद उन्होंने दिल्ली टेस्ट के साथ वापसी की थी. अब फिर से उन्हें उसी तरह की दिक्कत होने की आशंका है. अभी देखना है कि स्कैन में क्या निकलकर आता है. भारत को अहमदाबाद में उनकी बल्लेबाजी की जरूरत पड़ सकती है. 

 

इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 480 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने तीसरे दिन की समाप्ति तक शुभमन गिल (128) के शतक और विराट कोहली के अर्धशतक से 289 रन बना लिए थे. हालांकि पहली पारी की बढ़त के लिए मेजबान टीम को लंबा सफर तय करना होगा. माना जा रहा है कि अहमदाबाद की पिच आखिरी दिन टूट सकती है ऐसे में अगर भारत की बैटिंग आई तो अय्यर की मौजूदगी अहम रह सकती है.

 

चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रही टीम इंडिया

 

पिछले कुछ समय में भारतीय खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं. जसप्रीत बुमराह भी पीठ में दिक्कत की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और उन्हें सर्जरी करानी पड़ी है. रवींद्र जडेजा घुटने की सर्जरी कराकर लौटे हैं. रोहित शर्मा बांग्लादेश दौरे पर अंगूठा चोटिल करा बैठे थे तो दीपक चाहर स्ट्रेस फ्रेक्चर व क्वाड टियर के चलते बाहर रहे. मोहम्मद शमी कंधे समस्या की वजह से बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए थे. 

 

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल ने 9 मैच में 5 शतक ठोकने के बाद जाहिर किया खराब समय का दर्द, बोले- मैंने ऐसा भी दौर...

LLC: गौतम गंभीर की कप्तानी पारी पर ब्रेट ली ने पानी फेरा, आखिरी ओवर में 8 रन नहीं बना सके इंडिया महाराजा

PSL: उस्मान खान की बल्ले से सनसनी के बाद अफरीदी की हैट्रिक ने लगाई आग, रोमांचक मुकाबले में मुल्तान सुल्तान्स ने 9 रन से जीता मैच

क्रिकेट मैदान पर हुआ बड़ा हादसा, स्ट्रेचर पर ले जाया गया भारतीय मूल का खिलाड़ी, जश्न मनाने के दौरान लगी चोट

लोकप्रिय पोस्ट