icon

INDvsAUS: अश्विन ने टैलेंट की बेकद्री पर निकाला गुस्सा, बोले- भारत में तो खेलो या खत्म हो जाओ

भारतीय ऑफ स्पिनर

INDvsAUS: अश्विन ने टैलेंट की बेकद्री पर निकाला गुस्सा, बोले- भारत में तो खेलो या खत्म हो जाओ
authorSportsTak
Sat, 11 Mar 07:42 AM

भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) का मानना है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट में प्रतिभा को तराशा और संभाला जा सकता है. लेकिन भारतीय क्रिकेट में ऐसा नहीं होता यहां खेलो या खत्म हो जाओ वाला मामला होता है. अश्विन ने यह बयान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद टेस्ट में कैमरन ग्रीन (Cameron Green) के खेल को लेकर दिया. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने इस मैच में शतक लगाया जो उनके करियर का पहला है. कैमरन ग्रीन ने 114 रन की पारी खेली और उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 208 रन की साझेदारी की. इससे ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए.

 

दूसरे दिन के खेल के बाद जब एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने अश्विन से ग्रीन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि आपने आईपीएल ऑक्शन देखा होगा और उम्मीद है कि देखा होगा कि भारतीय क्रिकेट किस तरह से उनको रेट करता है. मुझे लगता है कि ग्रीन एक शानदार खिलाड़ी है और वह काफी नया है. उसका कद लंबा है, बल्लेबाजी का अच्छी समझ है, बॉलिंग में गेंद को तेजी से पिच पर पटक सकता है. ऐसी काबिलियत एक पीढ़ी में एक ही खिलाड़ी में होती है. हालांकि हम अलग देशों से आते हैं. भारत अलग है. हम लंबे समय तक इस तरह के खिलाड़ियों को नहीं संभाल सकते. यहां खेलो या खत्म हो जाओ वाला मामला है.

 

ग्रीन को आईपीएल में मिले 17.50 करोड़ रुपये


ग्रीन को आईपीएल 2023 के ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ रुपये मे खरीदा. वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. वे पहली ही बार आईपीएल ऑक्शन में शामिल हुए थे और उन्हें लेने के लिए टीमों में होड़ मच गई थी. अश्विन ने आगे कहा, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे देशों में क्रिकेटर्स को अच्छी तरह से तैयार किया जाता है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कैमरन ग्रीन एक शानदार क्रिकेटर बनेगा.

 

ग्रीन ने अभी तक 20 टेस्ट खेले हैंऔर 37.64 की औसत से 941 रन बना चुके हैं तो 23 विकेट भी लिए हैं. वहीं 13 वनडे में 290 और 11 विकेट व आठ टी20 में 139 रन व पांच विकेट उनके नाम हैं.

 

ये भी पढ़ें

INDvsAUS: अश्विन ने एक ही दिन में बना डाले चार रिकॉर्ड, तीन बार कुम्बले तो एक बार जडेजा को छोड़ा पीछे

INDvsAUS: आखिरी ओवर में दर्शक बना हीरो, खो गई गेंद को ढूंढ़ने में झोंकी ताकत, खिलाड़ियों की छूटी हंसी, देखिए वीडियो

लोकप्रिय पोस्ट