icon

IND vs AUS: कंगारुओं के सामने फिर दीवार बने अक्षर पटेल, लायन के कमाल से 262 पर ढेर भारत, ऑस्ट्रेलिया 62 रन से आगे

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind and Aus) के बीच दिल्ली टेस्ट में जब दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तब ऐसा लगा कि, रोहित (Rohit Sharma) की फॉर्म वापसी टीम के लिए कमाल करेगी और राहुल इस बार शायद ही कोई गलती करें.

ind vs aus: कंगारुओं के सामने फिर दीवार बने अक्षर पटेल, लायन के कमाल से 262 पर ढेर भारत, ऑस्ट्रेलिया 62 रन से आगे
SportsTak - Sat, 18 Feb 05:10 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind and Aus) के बीच दिल्ली टेस्ट में जब दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तब ऐसा लगा कि, रोहित (Rohit Sharma) की फॉर्म वापसी टीम के लिए कमाल करेगी और राहुल इस बार शायद ही कोई गलती करें. लेकिन सबकुछ इसके उलट हुआ और केएल राहुल एक बार फिर 17 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए. राहुल को कई बार DRS का सहारा मिला लेकिन अंत में उन्हें क्रीज छोड़नी पड़ी. इसके तुरंत बाद ही रोहित शर्मा भी नाथन लायन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. भारतीय बल्लेबाजों में विराट कोहली, आर अश्विन और अक्षर पटेल को छोड़कर और कोई खास नहीं कर पाया और दूसरे दिन टीम इंडिया मात्र 262 रन पर ढेर हो गई.

 

पुजारा- अय्यर बुरी तरह फ्लॉप


अपना 100वां टेस्ट खेल रहे चेतेश्वर पुजारा को देखकर लग रहा था कि स्पेशल टेस्ट में ये बल्लेबाज कुछ खास करेगा. लेकिन पुजारा के साथ वो हुआ जो वो जल्द से जल्द भुलाना चाहेंगे. पुजारा अपने करियर के बेहद स्पेशल टेस्ट में बिना खाता खोले ही चलते बने. उनका शिकार भी लायन ने ही किया. इसके बाद टेस्ट में वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर भी 4 रन पर आउट हो गए. एक तरफ विराट कोहली अपना समय लेकर खेल रहे थे और धीरे धीरे रन बटोर रहे थे लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते जा रहे थे. इसका नतीजा ये था कि टीम इंडिया ने 125 के कुल स्कोर पर ही आधी टीम गंवा दी थी. जडेजा भी विराट का साथ नहीं दे पाए और 26 रन पर चलते बने.

 

भरत फिर हुए फेल


टीम इंडिया ने श्रीकर भरत को टेस्ट टीम में इसलिए शामिल किया था ताकि वो विकेटकीपिंग के साथ बल्ले से भी कुछ खास कमाल दिखा पाए लेकिन इस मैच में भी वो फेल रहे और सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अपने होम ग्राउंड पर टेस्ट मैच खेल रहे विराट कोहली से फैंस को शतक की उम्मीद थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर रहे मैथ्यू कुहनेमैन ने उन्हें 44 पर चलता किया. विराट के आउट होने के फैसले पर भी बाद में विवाद हुआ. हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को असली टेंशन अक्षर पटेल और आर अश्विन की जोड़ी ने दी. दोनों ने कमाल की बल्लेबाजी की और 8वें विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की. लेकिन इस साझेदारी को रेनशॉ ने अश्विन को आउट कर तोड़ा. अश्विन ने 37 रन बनाए. अश्विन के आउट होते ही टीम इंडिया के दूसरे बल्लेबाज भी ढेर हो गए. अक्षर पटेल एक बार फिर शतक से चूके. लेकिन कंगारुओं के सामने अक्षर इकलौते ऐसा बल्लेबाज थे जो दीवार की तरह खड़े रहे. अक्षर ने 115 गेंद पर 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से कुल 74 रन बनाए. इस तरह पहली पारी में टीम इंडिया 262 रन पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए.

 

ऑस्ट्रेलिया के सामने 62 रन की लीड


भारत को पहली पारी में 262 रन पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा दिन खत्म तक 1 विकेट के नुकसान पर कुल 61 रन बना लिए हैं. टीम के पास 62 रन की लीड हो चुकी है. टीम का 1 विकेट भी गिर चुका है. रवींद्र जडेजा ने भारत को उस्मान ख्वाजा के रूप में पहली सफलता दिलाई जब वो 6 रन पर अय्यर को अपना कैच दे बैठे. फिलहाल क्रीज पर ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन की जोड़ी है.

 

ये भी पढ़ें: 

IND vs AUS: मुश्किल में फंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारतीय पारी के दौरान पहले 25 ओवरों में ही कर दी ये बड़ी गलती

IND vs AUS : 9 हजार किमी दूर से आया 'नौसिखिया' कोहली का बना 'काल', विकेट लेकर मचा डाला बवाल, देखें Video


 



 

लोकप्रिय पोस्ट