icon

IND vs AUS: पहले वनडे में गिल के साथ ये बल्लेबाज करेगा ओपन, हार्दिक पंड्या ने कर दिया कंफर्म

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है. अमहदाबाद टेस्ट ड्रॉ हो गया था जिसके बाद अंत में टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. इस साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना है और इसी को देखते हुए खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज बेहद अहम है.

IND vs AUS: पहले वनडे में गिल के साथ ये बल्लेबाज करेगा ओपन, हार्दिक पंड्या ने कर दिया कंफर्म
authorSportsTak
Thu, 16 Mar 08:03 PM

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है. अमहदाबाद टेस्ट ड्रॉ हो गया था जिसके बाद अंत में टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया.  इस साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना है और इसी को देखते हुए खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज बेहद अहम है.

 

शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच वानखेड़े के मैदान पर पहला वनडे मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के कप्तानों में बदलाव है. वहीं कुछ खिलाड़ी चोटिल भी हैं. ऐसे में मैच से ठीक पहले टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई अहम सवालों के जवाब दिए. पंड्या ने इस बीच ये भी खुलासा कर दिया कि पहले वनडे में कौन से दो बल्लेबाज ओपन करेंगे.

 

धांसू फॉर्म में हैं गिल और शुभमन


पहले वनडे से पहले हार्दिक पंड्या ने कंफर्म कर दिया है कि, शुभमन गिल और इशान किशान पहले वनडे में ओपन करेंगे. हार्दिक रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालेंगे. कुछ पारिवारिक मुद्दों के चलते रोहित ने आराम लिया है. बता दें कि गिल बेहतरीन फॉर्म में हैं.  और न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने दोहरा शतक जड़ा था. वहीं दूसरी तरफ युवा इशान किशन ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाका किया था. ऐसे में दोनों ने खूब रन बटोरे हैं. और 2023 वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए दोनों अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे.

 

इसके अलावा श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं. उनकी पीठ में दिक्कत हुई है. ऐसे में श्रीलंका और न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर रहने वाले रवींद्र जडेजा की वनडे सीरीज में वापसी होने जा रही है. जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने गेंदबाज थे. जडेजा ने 4 मैचों में 22 विकेट लिए थे.

 

ये भी पढ़ें: 

मैंने सचिन के साथ बुरा बर्ताव किया और कुछ गलत शब्द भी कहे, बाद में तेंदुलकर ने मेरे....पाकिस्तानी लेजेंड का बड़ा खुलासा

PSL 2023: पोलार्ड ने एक ओवर में ठोके 3 छक्के तो तिलमिला उठे शाहीन अफरीदी, बीच मैच में भिड़े, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट