icon

IND vs AUS : 9000 किमी का तय किया सफर, अब दिल्ली में बिछाएगा 'जाल', 5 दिन में बदली किस्मत, जानें कौन है ऑस्ट्रेलिया का ये 'ट्रंप कार्ड'?

Ind vs Aus 2nd Test Match in Delhi: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, 2nd Test) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है.

IND vs AUS : 9000 किमी का तय किया सफर, अब दिल्ली में बिछाएगा 'जाल', 5 दिन में बदली किस्मत, जानें कौन है ऑस्ट्रेलिया का ये 'ट्रंप कार्ड'?
SportsTak - Fri, 17 Feb 09:50 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, 2nd Test) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और इसके साथ ही कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में एक धाकड़ स्पिनर को डेब्यू करने का मौका दे डाला. जो कुछ दिन पहले तक ऑस्ट्रेलिया में जहां घरेलू क्रिकेट के मैच खेल रहे थे. लेकिन पांच दिनों में उनकी किस्मत ने पासा पलटा और अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पिच पर अपनी फिरकी से कहर बरपाने को तैयार है.

 

9 हजार किलोमीटर का तय किया सफर 

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में जहां टॉड मर्फी को डेब्यू करना का मौका दिया था और उन्होंने 7 विकेट चटकाए थे. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहले टेस्ट मैच के स्क्वैड में शामिल मिचेल स्वेप्सन को अचानक घर जाना पड़ा था. जिस कारण मैथ्यू कुह्नमैन को ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने तुरंत बुलावा भेजा और जल्द से जल्द वह ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड से भारत तक करीब 9 हजार किलो किलोमीटर का सफर तयकर टीम से जुड़े.

 

स्वेपसन की जगह मिला मौका 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 12 फरवरी को इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल लेग ब्रेक गेंदबाज मिचेल स्वेप्सन के घर में बच्चे का जन्म हुआ है. इस तरह पिता बनने के चलते स्वेप्सन तत्काल प्रभाव से अपने घर ब्रिसबेन के लिए रवाना होंगे. उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया ने टीम में क्वींसलैंड के लेफ्ट आर्म गेंदबाज मैथ्यू कुह्नमैन को शामिल किया है. जो दिल्ली में होने वाले टेस्ट मैच में अब डेब्यू करते हुए जलवा दिखाना चाहेंगे. कुह्नमैन ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले 466वें टेस्ट खिलाड़ी बने और उन्हें बैगी ग्रीन कैप मार्नस लाबुशेन ने सौंपी.

 

 

कुह्नमैन हैं उत्साहित

इस तरह अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बुलावा आने के बाद कुह्नमैन ने ऑस्ट्रेलिया की शेफील्ड शील्ड मैच के बाद कहा था कि जब मैं ट्रेनिंग के लिए जा रहा था तभी मेरे पास फोन आया. मैं लकी था कि पासपोर्ट मेरे बैग में पड़ा गा था. मैंने पहला टेस्ट मैच देखा था और मर्फी ने शानदार डेब्यू किया. अब मैं भी इस सीरीज का हिस्सा बनने के लिए काफी उत्साहित हूं.

 

कुह्नमैन का करियर 

कुह्नमैन की बात करें तो 26 साल के लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स स्पिनर ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली बार टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे. जबकि वनडे क्रिकेट में वह ऑस्ट्रेलिया के लिए चार मैचों में 6 विकेट चटका चुके हैं. 26 साल के कुह्नमैन अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए घरेलू क्रिकेट के 12 फर्स्ट क्लास मैचों में 32 विकेट चटका चुके हैं और वह ऑस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड राज्य की टीम से खेलते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

INDvsAUS: सूर्यकुमार यादव की दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया से होगी छुट्टी, राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

INDvsAUS: चेतेश्वर पुजारा के 100वें टेस्ट में 3 दिन में ही जीतना चाहेगा भारत, वॉर्नर पर मंडरा रहा ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर होने का खतरा 

लोकप्रिय पोस्ट