icon

IND vs AUS, 1st ODI : भारत की पहले गेंदबाजी, हार्दिक पंड्या ने खिलाए 4 तेज गेंदबाज, जानें दोनों टीमों की 'Playing XI'

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, First ODI) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज समाप्ति के बाद अब दोनों टीमें वनडे सीरीज के आगाज के लिए मैदान में उतर चुकी है.

IND vs AUS, 1st ODI : भारत की पहले गेंदबाजी, हार्दिक पंड्या ने खिलाए 4 तेज गेंदबाज, जानें दोनों टीमों की 'Playing XI'
authorSportsTak
Fri, 17 Mar 01:10 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, First ODI) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज समाप्ति के बाद अब दोनों टीमें वनडे सीरीज के आगाज के लिए मैदान में उतर चुकी है. मुंबई में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने का फैसला किया है. इसके साथ ही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन भी सामने आ गई है. टॉस के दौरान हार्दिक पंड्या प्लांट लेकर आए और उन्होंने उसे स्टीव स्मिथ को सौंपा. बीसीसीआई ने पर्यावरण को लेकर एक तरह की नई मुहीम चलाई है. यही कारण है कि वह प्लांट लेकर मैदान में आए. हार्दिक ने टीम के बारे में बताते हुए कहा कि चार तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मैं और शमी शामिल है. जबकि स्पिनर में जडेजा और कुलदीप यादव को मौक़ा दिया गया है. 

 

किसका पलड़ा है भारी 

 

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी. जिसके बाद अब वनडे मैचों की सीरीज में भ जहां टीम इडिया बाजी मारना चाहेगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के बाद वनडे में जीत हासिल करके घर वापसी करना चाहेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 143 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें टीम इंडिया ने 53 मैच जीते हैं जबकि 80 वनडे मैचों में उसे ऑस्ट्रेलिया के सामने हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा 10 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं. वहीं भारतीय सरजमीं पर इन आकड़ों पर नजर डालें तो भारत में दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 64 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें टीम इंडिया ने 29 मैचों में अपने घर में जीत दर्ज की है तो 30 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. जबकि 5 मैच बेनतीजा रहे हैं. इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा अधिक भरी नजर आ रहा है.

 

टीम इंडिया की Playing XI :- शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

 

ऑस्ट्रेलिया की Playing XI :- ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा.

लोकप्रिय पोस्ट