icon

BCCI के पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, इस कार से की केएल राहुल की तुलना, कहा- उनकी मानसिक...

टीम इंडिया (Team India) के ओपनर केएल राहुल (Kl Rahul) फिलहाल ट्रेंड कर रहे हैं. अपनी खराब फॉर्म के चलते राहुल का तकरीबन टीम इंडिया से पत्ता कट चुका है. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका में अपने करियर के 7 में से 6 शतक लगाने वाले राहुल रन नहीं बना पा रहे हैं. 47 टेस्ट में राहुल की औसत 33.44 की है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि, इतने धांसू फॉर्म में रहने वाले शुभमन गिल की जगह केएल राहुल को बार बार कैसे मौका दिया जा सकता है.

bcci के पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, इस कार से की केएल राहुल की तुलना, कहा- उनकी मानसिक...
SportsTak - Wed, 22 Feb 04:14 PM

टीम इंडिया (Team India) के ओपनर केएल राहुल (Kl Rahul) फिलहाल ट्रेंड कर रहे हैं. अपनी खराब फॉर्म के चलते राहुल का तकरीबन टीम इंडिया से पत्ता कट चुका है. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका में अपने करियर के 7 में से 6 शतक लगाने वाले राहुल रन नहीं बना पा रहे हैं. 47 टेस्ट में राहुल की औसत 33.44 की है.  लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि, इतने धांसू फॉर्म में रहने वाले शुभमन गिल की जगह केएल राहुल को बार बार कैसे मौका दिया जा सकता है.

 

हर मैच में फ्लॉप हो रहे हैं केएल राहुल

 

पिछली 10 पारी में राहुल का सर्वोच्च स्कोर 23 का है. वहीं राहुल ने जब विदेशी जमीन पर शतक लगाए तब भी वो पूरी सीरीज या कुछ मैचों के लिए अपना फॉर्म बरकरार नहीं रख पाए.  टेस्ट क्रिकेट में राहुल या तो बेहद धांसू खेलते हैं या एकदम फ्लॉप. इसी को देखते हुए वर्तमान में राहुल को पूर्व क्रिकेटर्स से लेकर फैंस बेहद ज्यादा ट्रोल कर रहे हैं. राहुल को टीम इंडिया ने उप कप्तानी से हटा दिया है. लेकिन इन सबके बीच अब पूर्व सेलेक्टर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने केएल राहुल को लेकर बड़ा बयान दिया है.

 

मैं राहुल के पास जाकर उन्हें ब्रेक के लिए कहता: श्रीकांत

 

श्रीकांत ने कहा कि, राहुल का मैं बहुत बड़ा फैन हूं. मैं उन्हें रॉल्स रॉयस कहता हूं लेकिन फिलहाल वो ये कार नहीं हैं. अगर मैं सेलेक्टर्स का चेयरमैन होता तो मैं उनके पास जाता और उन्हें क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लेने के लिए कहता. साल 2011 में जब टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीती थी तब श्रीकांत ही चेयरमैन थे. श्रीकांत ने तीसरे टेस्ट के लिए शुभमन गिल को चुना और कहा कि, जो खिलाड़ी अपनी जिंदगी के सबसे बेहतरीन फॉर्म में है उसे आप इंतजार नहीं करवा सकते.

 

1983 वर्ल्ड कप विजेता ने कहा कि, मुझे राहुल में कोई टेक्निकल गलती नहीं दिखती है. और न ही मुझे कोई उनके गेम में कमी दिखती है. मुझे लगता है कि राहुल मानसिक तौर पर थक चुके हैं और उन्हें एक छोटे ब्रेक की जरूरत है. क्योंकि इससे वो फ्रेश महसूस करेंगे. और इसके बाद इसमें कोई दो राय नहीं कि राहुल धांसू वापसी करें.

 

ये भी पढ़ें: 

ICC Test Ranking : 1466 दिन बाद पैट कमिंस से 40 साल के एंडरसन ने छीनी बादशाहत, 87 साल बाद हुआ ये 'करिश्मा'

IND vs AUS : विराट कोहली क्यों है दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार, गौतम गंभीर ने बताई खासियत

 

लोकप्रिय पोस्ट