icon

IND vs SL: मुझे नहीं पता मैंने कितने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं...मैच के बाद विराट का बयान, कहा- जल्दबाजी नहीं करना चाहता

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान

ind vs sl: मुझे नहीं पता मैंने कितने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं...मैच के बाद विराट का बयान, कहा- जल्दबाजी नहीं करना चाहता
SportsTak - Mon, 16 Jan 09:01 AM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में एक और शतक जड़ दुनिया को ये दिखा दिया कि वो अभी भी नंबर 1 हैं.  विराट की पारी की मदद से रोहित एंड कंपनी ने सीरीज व्हाइटवॉश किया. 50 ओवर फॉर्मेट में विराट ने अपना 46वां शतक पूरा किया. कोहली के साथ ओपनर शुभमन गिल ने भी शतक लगाया जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 391 रन का लक्ष्य रखा. लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को सिराज की आग उगलती गेंदों के आगे झुकना पड़ा जिसका नतीजा ये रहा कि पूरी टीम यहां 73 रन पर ढेर हो गई. ऐसे में टीम इंडिया को वनडे में अब तक की सबसे बड़ी जीत यानी की 317 रन से भारत ने मैच पर कब्जा किया.

 

अवॉर्ड के बारे में नहीं सोचता मैं
विराट को उनकी धांसू पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया. विराट को उनके करियर में ये 10वीं बार मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला. ऐसे में पोस्ट मैच के बाद विराट ने कहा कि, मुझे नहीं पता कि मैं अब तक कितनी बार मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीत चुका हूं. मैं जिस तरह से खेलता हूं उसके लिहाज से ये एक बायप्रोडक्ट है. माइंडसेट की बदौलत ही टीम को जीत मिलती है. क्योंकि आप जितना लंबा खेलते हो आपकी टीम को उतनी ही मदद मिलती है और और आप एक अंतर पैदा करते हो.  मैं हमेशा सही वजहों के लिए खेलता हूं जिससे टीम कि जितनी मदद हो सके उतना सही है.

 

बता दें कि विराट ने 110 गेंदों पर कुल 166 रन की नाबाद पारी खेली. विराट ने इसी के साथ वनडे में 12,754 रन पूरे कर लिए हैं. और 50 ओवर फॉर्मेट में 5वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विराट के नाम अब घर पर सबसे ज्यादा 21 शतकों का रिकॉर्ड हो चुका है. वहीं एक टीम के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में भी विराट नंबर वन बन चुके हैं. विराट ने श्रीलंका के खिलाफ 10 शतक पूरे कर लिए हैं.

 

ब्रेक के बाद मुझे फायदा पहुंचा है
विराट ने पोस्ट मैच में आगे कहा कि, जब से मैं लंबी ब्रेक के बाद वापस आया हूं. मुझे काफी अच्छा लग रहा है. मैं अपनी बैटिंग एंजॉय कर रहा हूं. आज भी जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया तो मैं काफी ज्यादा खुश था. मैं एक अच्छे स्पेस में हूं और अब इसे जारी रखना चाहता हूं. शमी हमेशा हमारे लिए रहते हैं. लेकिन जिस तरह सिराज ने आज गेंदबाजी की वो काबिल ए तारीफ है. उन्होंने पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लिए जो शुरुआत से हमारी दिक्कत रही है. वो बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर करते हैं. वर्ल्ड कप में जाने से पहले ये हमारे लिए अच्छा संकेत है.
 

लोकप्रिय पोस्ट