icon

IND vs AUS : 9 साल का सूखा हार्दिक पंड्या ने किया समाप्त, स्टीव स्मिथ का विकेट लेकर किया कमाल, देखें Video

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, First ODI) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला गया.

ind vs aus :  9 साल का सूखा हार्दिक पंड्या ने किया समाप्त, स्टीव स्मिथ का विकेट लेकर किया कमाल, देखें video
authorSportsTak
Sat, 18 Mar 11:19 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, First ODI) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला गया. जिसमें टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट लेकर जहां ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ डाली. वहीं टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में पहली बार कप्तानी करने वाले हार्दिक पंड्या ने भी सिर्फ एक बड़ा विकेट स्टीव स्मिथ का हासिल किया. स्मिथ का विकेट हासिल करते ही हार्दिक ने 9 साल पुराना इतिहास दोहरा डाला है.

 

9 साल का सूखा किया समाप्त 


हार्दिक पंड्या ने कप्तानी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को क्रीज पर पैर जमाने नहीं दिया. हार्दिक की बाहर जाती गेंद को स्मिथ खेल बैठे और गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर ने शानदार कैच लपका. इस तरह स्मिथ 30 गेंदों पर चार चौके से 22 रन बनाकर चलते बने. वहीं हार्दिक ने जैसे ही स्मिथ को आउट किया. उन्होंने 9 साल का सूखा भी समाप्त कर डाला.

 

 

रैना के बाद किया ये कारनामा 


दरअसल, हार्दिक ने जैसे ही स्मिथ का विकेट हासिल किया. भारत के लिए वनडे क्रिकेट में बतौर कप्तान 9 साल बाद विकेट लेने वाले वह पहले कप्तान बन गए. इससे पहले साल 2014 में सुरेश रैना ने इस कारनामे को अंजाम दिया था. हालांकि महेंद्र सिंह धोनी के बाद वनडे क्रिकेट में कप्तानी विराट कोहली और रोहित शर्मा के पास गई. ये दोनों गेंदबाजी नहीं करते हैं. यही कारण है कि हार्दिक जब वनडे कप्तान बने तो एक विकेट से उन्होंने अनोखा कारनामा कर दिखाया.

 

केएल राहुल की दमदार पारी 


हालांकि हार्दिक ने सिर्फ गेंद ही नहीं बल्कि मैदान में कप्तानी के फैसले के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखाया. हार्दिक ने 31 गेंदों पर 25 रन बनाए और इस दौरान तीन चौके जबकि एक छक्का लगाया. वहीं टीम इंडिया से आउट ऑफ़ फॉर्म चलने वाले केएल राहुल ने वनडे क्रिकेट में खुद को साबित किया. राहुल ने 91 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के से 75 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के 189 रनों के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर डाला.

 

ये भी पढ़ें :- 

जहां से हार्दिक पंड्या ने कप्तानी का किया आगाज, उसी जगह 5 महीने बाद जाएगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

Exclusive : क्या अगला BCCI अध्यक्ष बनना चाहेंगे सचिन तेंदुलकर? इस मजेदार जवाब से जीत लिया सबका दिल

 

लोकप्रिय पोस्ट