icon

जब गौतम गंभीर ने 150 रन उड़ाकर भी अपना प्लेयर ऑफ दी मैच अवार्ड कोहली को दे दिया था, Video हो रहा वायरल

Virat Kohli Gautam Gambhir Fight: विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच आईपीएल 2023 में झगड़े की कहासुनी हर तरफ है.

जब गौतम गंभीर ने 150 रन उड़ाकर भी अपना प्लेयर ऑफ दी मैच अवार्ड कोहली को दे दिया था, Video हो रहा वायरल
authorSportsTak
Tue, 02 May 04:50 PM

Virat Kohli Gautam Gambhir Fight: विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच आईपीएल 2023 में झगड़े की कहानी हर तरफ है. 1 मई को लखनऊ में खेले गए मुकाबले के बाद ये दोनों दिग्गज भिड़ गए. इसके बाद से हर तरह यही चर्चा है. गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच आईपीएल 2013 में पहली बार सार्वजनिक रूप से कहासुनी हुई थी. बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में जब कोहली आउट होकर जा रहे थे तब गंभीर ने कुछ कहा और फिर दोनों गुस्से में भिड़ने के करीब थे. तब रजत भाटिया ने दोनों को दूर किया था. 10 साल बाद दोनों की फिर से टक्कर हो गई. इस बार अमित मिश्रा, फाफ डुप्लेसी समेत कई क्रिकेटर्स को बीचबचाव करना पड़ा.

 

गंभीर और कोहली दोनों ही दिल्ली से आते हैं और साथ-साथ काफी क्रिकेट भी खेले हैं. जब कोहली ने पहली बार वनडे में शतक लगाया था तब गंभीर ने अपना प्लेयर ऑफ दी मैच का अवार्ड उन्हें दे दिया था. यह घटना साल 2009 की है. तब कोहली टीम इंडिया में नए-नए थे जबकि गंभीर सीनियर बल्लेबाज थे. कोलकाता में खेले गए मुकाबले में भारत को जीत के लिए 316 रन का लक्ष्य मिला था. इसके बाद गंभीर और कोहली ने 224 रन की साझेदारी की और भारत को आसान जीत दिला दी. इस मैच में गंभीर 137 गेंद में 14 चौकों की मदद से 150 रन बनाकर नाबाद रहे. कोहली ने 114 गेंद में 11 चौकों व एक छक्के से 107 रन की पारी खेली.

 

 

गंभीर को उनके खेल के लिए प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया मगर उन्होंने अपना अवार्ड कोहली को दिया. जब कोहली ने अवार्ड लिया तब गंभीर उनके लिए ताली भी बजा रहे थे. गंभीर-कोहली के हालिया झगड़े के बाद उस मैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

 

2011 वर्ल्ड कप फाइनल में भी दोनों ने किया था कमाल


इस मुकाबले के करीब दो साल बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में तीसरे विकेट के लिए अहम साझेदारी कर भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के विकेट जल्दी गिरने के बाद गंभीर-कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की थी. इसने भारत को मुश्किल से बचाया था और बाद में आसान जीत की पटकथा तैयार की थी.

 

ये भी पढ़ें

Virat Kohli Vs Gautam Gambhir: कोहली- गंभीर के बीच कैसे हुई लड़ाई की शुरुआत, जानें पूरी कहानी
IPL 2023: कौन हैं नवीन उल हक जो विराट कोहली के अलावा इन खिलाड़ियों से भी ले चुके हैं पंगा
विराट कोहली से भिड़ने वाले नवीन उल हक बोले- मैं यहां आईपीएल खेलने आया हूं, गाली सुनने नहीं

लोकप्रिय पोस्ट