icon

IND vs SL: रोहित शर्मा की खराब फॉर्म पर गौतम गंभीर ने साधा निशाना, कहा- 50 पारी बहुत होती है, इन्हें भी विराट...

भारतीय बैटर

ind vs sl: रोहित शर्मा की खराब फॉर्म पर गौतम गंभीर ने साधा निशाना, कहा- 50 पारी बहुत होती है, इन्हें भी विराट...
SportsTak - Mon, 16 Jan 10:28 AM

भारतीय बैटर रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने एक और वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया है. भारत ने श्रीलंका को तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में 317 रन से हरा दिया. इस जीत में सबसे बड़ा योगदान विराट कोहली, शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज का रहा. विराट ने 110 गेंद पर 166 रन बनाए जिसमें उन्होंने 13 चौके और 8 छक्के लगाए. कोहली को शुभमन गिल गिल का भरपूर साथ मिला जिन्होंने वनडे में अपना दूसरा शतक पूरा किया. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 131 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी था जो अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद पारी को बड़ी नहीं कर पाया.

 

गंभीर ने साधा निशाना
हम टीम के कप्तान रोहित शर्मा की बात कर रहे हैं. रोहित शर्मा ने 49 गेंद पर 42 रन बनाए. लेकिन एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वो कैच दे बैठे. ऐसे में रोहित इस पिच पर आसानी से 100 कर सकते थे लेकिन वो चूक गए. रोहित अपनी पिछली 50 पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है. गंभीर ने कहा कि, विराट जिस स्पेस में थे, रोहित को भी उसी स्पेस में जाना होगा.

 

रोहित को चाहिए विराट वाला स्पेस
गंभीर ने आगे कहा कि, हमें विराट की तरह रोहित को भी स्पेस देने की जरूरत है. क्योंकि विराट के साथ भी यही हुआ था 3 सालों से उनके बल्ले से शतक नहीं निकला था. ऐसे में यहां रोहित पर भी सवाल उठता है. क्योंकि 50 पारी हो चुकी है और रोहित के बल्ले से शतक नहीं निकला है. बता दें कि रोहित शर्मा के अंगूठे में बांग्लादेश सीरीज के दौरान चोट लग गई थी जिसके बाद अब उनकी वापसी हो रही है.

 

रोहित ने पहले वनडे में 67 गेंद पर 83 रन बनाए थे जिसे भारत ने 67 रन से जीत लिया था. तीसरे वनडें में भी रोहित अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन वो अपनी पारी को बड़ी नहीं कर पाए. गंभीर ने कहा कि, रोहित बॉल को अच्छा कनेक्ट कर रहे हैं लेकिन साल 2019 में जो उनका फॉर्म था, उसी फॉर्म में उन्हें वापसी करनी होगी.  9 मैचों में 648 रन के साथ रोहित 2019 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. वहीं इस दौरान रोहित के बल्ले से 5 शतक निकले थे.

 

गंभीर ने कहा कि, अगर आप एक या दो सीरीज में 100 नहीं कर पा रहे हो तो वो अलग बात है. लेकिन रोहित पहले ऐसा करने में कामयाब रहते थे. इस बार भी वो अच्छी लय में हैं लेकिन 100 नहीं बना पा रहे हैं. ऐसे में रोहित को वर्ल्ड कप से पहले कमाल करना होगा. क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप में विराट और रोहित पर ही टीम इंडिया की पूरी जिम्मेदारी होगी.

 

लोकप्रिय पोस्ट