icon

Exclusive : एशिया कप 2023 पााकिस्तान में ही होगा या किसी और मुल्क में, PCB अध्यक्ष नजम सेठी ने दिया ये जवाब

साल 2023 में भारत में जहां आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है.

exclusive : एशिया कप 2023 पााकिस्तान में ही होगा या किसी और मुल्क में, pcb अध्यक्ष नजम सेठी ने दिया ये जवाब
SportsTak - Fri, 06 Jan 08:14 AM

साल 2023 में भारत में जहां आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. वहीं पाकिस्तान में इसी साल सितंबर माह में एशिया कप (Asia Cup 2023) खेला जाना है. जिसको लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पिछले साल ही कह दिया था कि टीम इंडिया एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. इसी किसी और मुल्क में कराने की योजना पर बात करेंगे. इस पर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाल ही में अध्यक्ष बने नजम सेठी ने स्पोर्ट्स तक से ख़ास बातचीत में बताया कि दुनिया के तमाम देश पाकिस्तान आ चुके हैं और भारत को भी आना चाहिए. हम रिक्वेस्ट नहीं कर रहे हैं बल्कि ये हमारा अधिकार है.  

 

स्पोर्ट्स तक पर नजम सेठी ने कहा, "देखिए हम तो चाहेंगे कि एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाना चाहिए. क्योंकि अधिकतर अंतरराष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान में खलेने आ चुकी हैं. एक-आध जो रह गईं हैं. वो भी पाकिस्तान आ रहीं हैं. इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बिग थ्री टीमें पाकिस्तन आ चुकी है. तो अब पीछे क्या रह गया है. इसके आलावा जो भी सिक्योरिटी का मामला है, वह संभाला जा चुका है. आईसीसी इस बात को समझता है."

 

झगड़े और क्रिकेट अलग रहने चाहिए 
सेठी ने आगे कहा, "जब भारत में वर्ल्ड कप हुआ था. तब हमारे लिए भी तो सिक्योरिटी का मुद्दा था. मुझे जहां तक याद है कि पिछली बार जब भारत पाकिस्तान में आकर खेला था तो लाहौर में अंतिम मैच टीम इंडिया जीती थी. इसके बाद पाकिस्तान की आवाम ने भारत के जीत की रिस्पेक्ट की थी और नारे लगाए थे. इसलिए हम भारत से आने की रिक्वेस्ट नहीं कर रहे हैं बल्कि ये तो हमारा अधिकार है. इस हिसाब से मुझे लगता है कि मुल्कों के बीच में झगड़े चलते रहते हैं. लेकिन क्रिकेट को जारी रहना चाहिए."

 

वहीं न्यूट्रल वेन्यू पर एशिया कप के कराए जाने के विचार पर सेठी ने आगे कहा, "देखिए इसके बारे में जब बात होगी तब फैसला लिया जाएगा. ये सब कुछ सरकार पर निर्भर है. अगर सरकार कहेगी तो ऐसा होगा. अगर नहीं तो फिर ऐसा नहीं होगा."

 

बता दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी अभी पाकिस्तान के पास ही है. ये टूर्नामेंट सितंबर माह में खेला जाएगा और इसके लिए ग्रुप का ऐलान भी किया किया जा चुका है. ग्रुप वन में भारत, पाकिस्तान और क्वालीफाई करने वाली टीम है. जबकि दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को रखा गया है. 6 टीमों के बीच इस टूर्नामेंट में कुल 13 मैच खेले जाने हैं. 

 

लोकप्रिय पोस्ट