icon

चक्रवात से घर हुआ बर्बाद फिर इंग्लैंड के खिलाफ किया डेब्यू, अब आपबीती सुनाते हुए रोने लगा न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी

इंग्लैंड की टीम जहां इन दिनों दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए

चक्रवात से घर हुआ बर्बाद फिर इंग्लैंड के खिलाफ किया डेब्यू, अब आपबीती सुनाते हुए रोने लगा न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी
SportsTak - Thu, 23 Feb 08:41 AM

इंग्लैंड की टीम जहां इन दिनों दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर है. वहीं कुछ दिनों पहले ही न्यूजीलैंड में आए ‘गैब्रियल’ नामक चक्रवात ने सब कुछ तबाह करके रख डाला. इस चक्रवात के चलते न्यूजीलैंड में कई लोगों के घर बर्बाद हो गए. इसमें न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम में शामिल ब्लेयर टिकनर और विल यंग के घर भी शामिल थे. इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जैसे ही चार दिनों में समाप्त हुआ. उसके बाद दोनों खिलाड़ियों को दो दिन की छुट्टी दे दी गई थी. इस तरह घर से वापस आने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहेल दास्तां सुनाते हुए टिकनर रोने लगे.

 

गैब्रियल को न्यूजीलैंड में अभी तक आए सबसे भयानक चक्रवात में से एक माना जा रहा है. इस चक्रवात के जरिए रिपोर्ट के अनुसार करीब 62000 घर बर्बाद हुए हैं तो 1700 लोग लापता है. इसी चक्रवात की चपेट में न्यूजीलैंड की टीम के खिलाड़ी ब्लेयर टिकनर का घर भी आया. टिकनर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दूसरे टेस्ट मैच से पहले कहा, "चक्रवात से मेरा पिता का घर पूरी तरह से बर्बाद हो गया था. ये अच्छा रहा कि मैं वहां गया और उनकी कुछ मदद कर सका. वहां पर सेंट्रल स्टैग की टीम के साथी क्रिकेटर भी मदद कर रहे हैं. हम जानते हैं कि होक्स बे प्रान्त के लोग इस समय सबसे कठिन समय से गुजर रहे हैं. इस दौरान टिकनर रोने लगे और उनकी आंखों से आंसू आ गए.

 

 

डेब्यू के बारे में कही ये बात 


टिकनर ने इंग्लैंड के खिलाफ जब डेब्यू मैच खेला. उससे ठीक दो दिन पहले ही न्यूजीलैंड में गैब्रियल चक्रवात ने तबाही मचा डाली थी. जिससे चारों तरफ पानी ही पानी जैसा मंजर हो गया था. इस तरह अपने डेब्यू के बारे में बात करते हुए टिकनर ने आगे कहा, "मेरे डेब्यू टेस्ट मैच से दो दिन पहले ही चक्रवात आया. इस कारण मेरे घर की तरफ बिजली ठप पड़ गई थी और किसी का भी फोन नहीं लग रहा था. इस कारण मैं अपने डेब्यू की खबर घर वालों से शेयर नहीं कर सका. लेकिन जैसे-तैसे पिता से जब बात हुई तो उन्होंने यही कहा कि तुम बस खेलते रहो. टिकनर ने डेब्यू टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट चटकाए हालांकि उनकी टीम जीत नहीं दर्ज कर सकी. 


ये भी पढ़ें: 
WPL 2023: दीप्ति शर्मा नहीं बल्कि यूपी वॉरियर्ज ने इस विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को बनाया कप्तान

BCCI के पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, इस कार से की केएल राहुल की तुलना, कहा- उनकी मानसिक...

 

लोकप्रिय पोस्ट