icon

दिनेश कार्तिक ने IPL 2023 से पहले ढाया कहर, कमेंट्री छोड़ थामा बल्ला और 38 गेंद में बरसाए 75 रन

आईपीएल 2023 से पहले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपनी विध्वंसक बल्लेबाजी के जलवे बिखेरे हैं.

दिनेश कार्तिक ने IPL 2023 से पहले ढाया कहर, कमेंट्री छोड़ थामा बल्ला और 38 गेंद में बरसाए 75 रन
SportsTak - Tue, 21 Feb 04:47 PM

आईपीएल 2023 से पहले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपनी विध्वंसक बल्लेबाजी के जलवे बिखेरे हैं. उन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप 2023 (Dy Patil T20 Cup 2023) में खेलते हुए 38 गेंद में 75 रन की नाबाद पारी खेली. इसके बूते उनकी टीम डीवाई पाटिल ग्रुप बी ने छह विकेट पर 186 रन का स्कोर खड़ा किया. फिर आरबीआई को सात विकेट पर 161 रन पर रोककर 25 रन से जीत हासिल की. कार्तिक ने पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए अपनी पारी में पांच चौके और छक्के उड़ाए. उनकी स्ट्राइक रेट 197.37 की रही. कार्तिक दो दिन पहले तक भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में कमेंट्री कर रहे थे.

 

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे कार्तिक ने डीवाई पाटिल कप में भी यही रोल निभाया. डीवाई पाटिल ग्रुप बी की टीम का टॉप ऑर्डर कुछ कमाल नहीं कर पाया. हार्दिक तमोरे ने 28 और यश धुल ने 29 रन की पारियां खेलीं. धुल ने 17 गेंद में दो चौकों व इतने ही छक्कों से तेजी से रन जुटाने की कोशिश की. लेकिन वे जल्द ही आउट हो गए.  केविन अलमीडिया (1) और चिन्मय सुतार (8) दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके. शम्स मुलानी भी 10 रन बना सके. ऐसे में टीम 13.2 ओवर में चार विकेट पर 109 रन बनाकर हौले-हौले आगे बढ़ी रही थी.

 

ऐसे समय में कार्तिक ने कमान संभाली और शशांक सिंह के साथ पांचवें विकेट के लिए 59 रन की ताबड़तोड़ पार्टनरशिप की. झारखंड से आने वाले शशांक ने 19 गेंद में एक चौके व एक छक्के से 23 रन बनाए. कार्तिक ने आखिरी पांच गेंद में 18 रन ठोके. वे आखिर तक नॉटआउट रहे.

 

आरबीआई की बैटिंग का हाल

 

इसके जवाब में आरबीआई की तरफ से सुमित घडीगांवकर (49), ज्योत छाया (35) और राजेश बिश्नोई (33) ने अहम रन जोड़े लेकिन ये टीम को जीत नहीं दिला पाए. सुमित ने 34 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके व दो छक्के लगाए. ज्योत ने 33 गेंद खेली और दो चौके व दो छक्के लगाए. बिश्नोई ने 19 गेंद में तीन चौके व दो छक्के लगाए. डीवाई पाटिल ग्रुप बी ने विनीत सिन्हा और बलतेज सिंह के तीन-तीन विकेटों के दम पर आरबीआई को लक्ष्य से काफी पहले ही रोक दिया और आसान जीत हासिल की. टीम इंडिया से बाहर चल रहे रवि बिश्नोई ने दो ओवर फेंके पर उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. 

 

ये भी पढ़ें

'मैं चुपचप टॉयलेट गया और आंसू बहाए', जानिए क्यों दिनेश कार्तिक ने केएल राहुल को कहा सॉरी

टीम इंडिया की जर्सी पर अगले 5 साल के लिए दिखेगा अब इस कंपनी का लोगो, किलर की छुट्टी तय: रिपोर्ट

'टीम में न कोई कैरेक्टर है न बात करने का तरीका', पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अंग्रेजी न आने पर शोएब अख्तर ने लगाई लताड़, बाबर आजम को भी लपेटा

लोकप्रिय पोस्ट