icon

दिल्ली कैपिटल्स के 4.6 करोड़ वाले बल्लेबाज ने पाकिस्तान में काटा बवाल, 75 रनों की पारी से बाबर आजम की टीम को खदेड़ा

पाकिस्तान में इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का रोमांच जारी है. 13 फरवरी से शुरू होने वाली लीग में सिर्फ पाकिस्तानी ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के 4.6 करोड़ वाले बल्लेबाज ने पाकिस्तान में काटा बवाल, 75 रनों की पारी से बाबर आजम की टीम को खदेड़ा
SportsTak - Sat, 18 Feb 08:52 AM

पाकिस्तान में इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का रोमांच जारी है. 13 फरवरी से शुरू होने वाली लीग में सिर्फ पाकिस्तानी ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं. इसी बीच पीएसएल में मुल्तान के मैदान में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के साथी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के साथ साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने बल्ले से बवाल काट दिया है. आईपीएल 2023 के लिए 4.60 करोड़ की रकम के साथ दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने वाले साउथ अफ्रीका के राइली रूसो ने 36 गेंदों पर 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली. जिससे उनकी टीम मुल्तान सुल्तांस ने पहले खेलते हुए तीन विकेट पर 210 रन बनाए और बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी को 154 रनों पर ढेर करते हुए 56 रन से जीत दर्ज की. 
  
रिजवान का धमाकेदार आगाज 


मुल्तान के मैदान में पीएसएल का 5वां मैच मुल्तान सुल्तांस और पेशावर जाल्मी के बीच खेला गया. जिसमें पेशावर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इसका पूरा फायदा मुल्तान के बल्लेबाजों ने उठाया. मुल्तान के लिए सलामी बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद रिजवान ने दमदार शॉट्स लगाए. हालांकि 54 रन के स्कोर पर अन्य सलामी बल्लेबाज शान मसूद 25 गेंद पर दो चौके से 20 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद साउथ अफ्रीका के राइली रूसो ने बल्ले से धमाका कर डाला.

 

रूसो ने लूटा मेला 


रूसो और रिजवान के बीच दूसरे विकेट के लिए तेज तर्रार 62 रनों की साझेदारी हुई. तभी बाबर आजम के साथ पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाजी करने वाले रिजवान उन्हीं की टीम के खिलाफ 42 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के से 66 रन बनाकर चलते बने. जबकि इसके बाद रूसो ने बल्ले से धमाका करना शुरू कर डाला और अंत तक 36 गेंदों में 12 चौके व दो छक्कों से 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जिससे मुल्तान की टीम ने 20 ओवरों में तीन विकेट पर 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

 

24 रन के भीतर गिरे 7 विकेट 


211 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर की टीम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके. 130 रन के स्कोर पर पेशावर को चौथा झटका लगा. मगर इसके बाद उनकी बल्लेबाजी ताश के पत्ते की तरह ढह गई और 24 रनों के भीतर उसके 7 विकेट गिरे. जिससे बाबर की कप्तानी वाली पेशावर 18.5 ओवरों में 154 रनों पर सिमट गई. मुल्तान के लिए सबसे अधिक तीन-तीन विकेट उसामा मीर और इहसानुल्लाह ने लिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS Delhi Test: दिल्ली टेस्ट में रवींद्र जडेजा के रिकॉर्ड की गूंज, कपिल देव, इमरान से लेकर कैलिस तक सब पीछे छूटे

IND vs AUS : पुजारा को 100वें टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने गार्ड ऑफ ऑनर से किया सम्मानित, गावस्कर से भी मिला गिफ्ट, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट