icon

KKR के करोड़पति गेंदबाज का कहर, 12 गेंद में सिर्फ 3 रन देकर झटके 3 विकेट, 80 रनों पर सिमट गई कैपिटल्स

संयुक्त अरब अमीरात में इन दिनों इंटरनेशनल लीग टी20 जारी है.

KKR के करोड़पति गेंदबाज का कहर, 12 गेंद में सिर्फ 3 रन देकर झटके 3 विकेट, 80 रनों पर सिमट गई कैपिटल्स
SportsTak - Fri, 20 Jan 11:21 AM

संयुक्त अरब अमीरात में इन दिनों इंटरनेशनल लीग टी20 जारी है. जिसमें कुछ आईपीएल फ्रेंचाइजी की टीमें भी खेलती हुईं नजर आ रहीं हैं. इस कड़ी में गल्फ जायंट्स की टीम से खेलते हुए एक धाकड़ गेंदबाज ने कहर बरपा डाला. जिसके चलते दिल्ली की फ्रेंचाइजी वाली टीम दुबई कैपिटल्स का बुरा हाल हुआ. रॉबिन उथप्पा, युसूफ पठान और जो रूट जैसे सितारों से सजी दुबई कैपिटल्स की टीम 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 80 रनों पर सिमट गई और उसे 101 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

 

केकेआर का करोड़पति गेंदबाज चमका 
इस तरह दुबई को सस्ते में समेटने का श्रेय गल्फ जायंट्स से खेलने वाले डेविड वीजे को भी जाता है. जिन्होंने दो ओवर यानि 12 गेंदों में सिर्फ तीन रन देकर तीन विकेट चटकाए. इस तरह वीजे की गेंदबाजी से केकेआर की टीम खुश होगी. क्योंकि उन्हें केकेआर ने आईपीएल 2023 के लिए एक करोड़ की रकम देकर शामिल किया है.

 

 

विन्स ने खेली दमदार पारी 
शारजाह में दुबई कैपिटल्स और गल्फ जायंट्स के बीच इस लीग का 8वां मैच खेला गया. जिसमें शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पर दुबई कैपिटल्स के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हालांकि इसका फायदा गल्फ जायंट्स के कप्तान जेम्स विन्स ने उठाया और उन्होंने ओपनिंग करते हुए 48 गेंदों में चार चौके और चार छक्कों से 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली. इसके आलावा शिमरोन हेटमायर ने भी 19 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के से 37 रन बनाए. जिसके चलते गल्फ जायंट्स की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया.

 

80 पर सिमटी दुबई कैपिटल्स 
ऐसे में 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दुबई कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही और रॉबिन उथप्पा (1), जो रूट (20), चिराग सूरी (6), रोवमैन पॉवेल (0) और दासुन शनाका (23) सभी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन चले गए और उसके 44 रन के स्कोर तक 5 विकेट गिर चुके थे. हालांकि इसके बाद भी कोई संभलकर नहीं खेल सका. जबकि गल्फ के धाकड़ तेज गेंदबाज डेविड वीजे व क्रिस जॉर्डन ने अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से दुबई की टीम को महज 80 रनों पर ढेर कर डाला. जिसके चलते गल्फ की टीम ने 101 रनों की बाड़ी जीत दर्ज कर डाली. वीजे ने दो ओवर के स्पेल में तीन रन देकर तीन तो जॉर्डन ने 2.3 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट झटके. इसके अलावा दो विकेट रिचर्ड ग्लीसन ने भी लिए. 

लोकप्रिय पोस्ट