icon

IND vs AUS : दिल्ली टेस्ट के बीच ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, डेविड वॉर्नर हुए बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है.

ind vs aus : दिल्ली टेस्ट के बीच ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, डेविड वॉर्नर हुए बाहर
SportsTak - Sat, 18 Feb 08:06 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसके बीच ऑस्ट्रेलिया को दूसरे दिन के खेल की शुरुआत से पहले बड़ा झटका लगा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अब दिल्ली टेस्ट से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह मैट रेनशॉ को टीम से जोड़ा गया है. वॉर्नर को कनकशन हुआ है. यही कारण है कि अब वह दूसरे टेस्ट मैच में आगे नहीं खेल सकेंगे.

 

वॉर्नर के सिर में लगी थी गेंद 

 

दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मोहम्मद सिराज की गेंद डेविड वॉर्नर के हेलमेट पर लगी थी. हालांकि इसके बाद भी वॉर्नर खेले मगर कुछ ख़ास नहीं कर सके. दिल्ली के मैदान पर वॉर्नर 44 गेंदों पर तीन चौके से 15 रन बनाकर चलते बने. इस तरह जब ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 263 रनों पर ऑल आउट हुई तो उसके बाद वॉर्नर मैदान में फील्डिंग करने भी नहीं आए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फॉक्स क्रिकेट के हवाले से जानकारी दी कि वॉर्नर की तबियत कुछ सही नहीं है और जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तो कई बार गेंद उनके शरीर पर लगी. जिसके कारण वह मैदान में नहीं आए.

 

 

वहीं मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उस्मान ख्वाजा ने कहा, "मेडिकल स्टाफ इस बात का आकलन करेगा, हालांकि वह (डेविड) थोड़ा थका हुआ है. उसे पहले हाथ और फिर सिर में गेंद लगी. मुझे लगता है कि सिर में ही लगने के कारण वह मैदान में नहीं आ सका. अब मेडिकल स्टाफ ही तय करेगा यहां से आगे क्या किया जाएगा." 

 

रेनशॉ को मिल सकता है मौका 


दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन भी वॉर्नर अगर मैदान में नहीं आए और उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में लाइक टू लाइक कनकशन सब्स्टिट्यूट मैदान पर उतारा गया है. इस कड़ी में सबसे आगे मैट रेनशॉ का नाम सामने आया और उन्हें वॉर्नर की जगह प्लेइंग इलेवन में जोड़ा गया है, जिन्हें नागपुर टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था. ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में वॉर्नर की जगह रेनशॉ बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. नागपुर टेस्ट मैच के दौरान रेनशॉ पहली पारी में शून्य तो दूसरी पारी में सिर्फ दो रन ही बना सके थे. 
 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS Delhi Test: दिल्ली टेस्ट में रवींद्र जडेजा के रिकॉर्ड की गूंज, कपिल देव, इमरान से लेकर कैलिस तक सब पीछे छूटे

IND vs AUS : पुजारा को 100वें टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने गार्ड ऑफ ऑनर से किया सम्मानित, गावस्कर से भी मिला गिफ्ट, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट