icon

बड़ी खबर : IPL 2023 में ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने डेविड वॉर्नर, इस भारतीय को मिली उपकप्तानी

भारत में आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सीजन 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत की जगह अब अपने नए कप्तान का ऐलान कर डाला है.

बड़ी खबर : ipl 2023 में ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने डेविड वॉर्नर, इस भारतीय को मिली उपकप्तानी
authorSportsTak
Thu, 16 Mar 10:21 AM

भारत में आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सीजन 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत की जगह अब अपने नए कप्तान का ऐलान कर डाला है. दिल्ली कैपिटल्स ने आधिकारिक रूप से ट्वीटर पर जानकारी देते हुए बताया कि आईपीएल 2023 के लिए उनकी टीम की कमान ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर संभालेंगे. जबकि टीम का उपकप्तान अक्षर पटेल को चुना गया है. दिसंबर 2022 में हुए कार एक्सीडेंट के बाद से ऋषभ पंत अभी भी अपनी चोटों से रिकवरी कर रहे हैं और वह आईपीएल 2023 से बाहर रहेंगे. 

 

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी मिलने पर वॉर्नर ने कहा, "इस टीम के लिए ऋषभ पंत ने एक शानदार कप्तान की भूमिका अदा की है. हम सब उन्हें इस सीजन काफी मिस करेंगे. मैं दिल्ली के टीम मैनजेमेंट और फ्रेंचाइजी को धन्यवाद कहना चाहता हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा बनाए रखा. ये टीम मेरे लिए हमेशा से एक घरेलू टीम की तरह रही है. अब मैं साथी खिलाड़ियों से मिलने और बतौर कप्तान मैदान में उतरने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं."

 


वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के मेंटोर भी रहे थे. जिसके बाद अब उन्हें डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट का पद दिया गया है. जिस पर गांगुली ने कहा, "मैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ वापस जुड़ने के लिए काफी उत्साहित हूं और पिछले कुछ महीनों में प्रिटोरिया कैपिटल्स व महिला टीम के साथ जुड़ना शानदार रहा. मेरे पिछले कार्यकाल में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन किया था. मैं पहले ही खिलाड़ियों के साथ घुल-मिल चुका हूं और उन्हें देखने के लिए अब काफी उत्साहित हूं. उम्मीद है कि आने वाले महीने हम सभी के लिए शानदार रहेंगे."

 

बतौर कप्तान कितने दमदार हैं वॉर्नर 


वॉर्नर की बात करें तो वह दूसरी बार दिल्ली टीम के कप्तान बने हैं. इससे पहले साल 2009 से लेकर 2013 तक उन्होंने दिल्ली तब की डेयरडेविल्स के लिए कुछ मैचों में कप्तानी की भूमिका निभाई थी. इसके बाद वॉर्नर साल 2014 में हैदराबाद की टीम से जुड़ गए थे. जिस फ्रेंचाइजी को उन्होंने साल 2016 में आईपीएल का खिताब भी जिताया था. इस तरह वॉर्नर अभी तक 69 आईपीएल मैचों में कप्तानी कर चुके हैं और उनके नाम 35 जीत, 32 हार दर्ज हैं. जबकि दो मुकाबले टाई रहे हैं. बतौर कप्तान वॉर्नर आईपीएल में 47.33 की औसत के साथ कुल 2840 रन बरसा चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023: हरभजन सिंह ने CSK के 34 साल के इस खिलाड़ी को बताया एक्स फैक्टर, कहा- उस पर नज़र रखना

IPL 2023 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ने किया रिटायरमेंट का इशारा, कहा- अब फील्डिंग में दिक्कत होती है

लोकप्रिय पोस्ट