icon

CSK vs PBKS: चेन्नई जिन तीन टीमों को हरा-हराकर बनी थी सुपर टीम, अब उन्हीं से बार-बार मिल रही शिकस्त

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

CSK vs PBKS: चेन्नई जिन तीन टीमों को हरा-हराकर बनी थी सुपर टीम, अब उन्हीं से बार-बार मिल रही शिकस्त
authorSportsTak
Sun, 30 Apr 10:23 PM

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 200 का स्कोर खड़ा करने के बाद भी एमएस धोनी की टीम घर में रनों का बचाव नहीं कर पाई. सिकंदर रजा ने आखिरी ओवर में मथिसा पथिराना के खिलाफ नौ रन बनाए और पंजाब को जीत दिलाई. उन्होंने आखिरी गेंद पर तीन रन लिए और सीएसके को अपने घर में अभी तक की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले चेन्नई के घर में कभी भी कोई टीम 191 से ऊपर का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई थी. इस सीजन यह दूसरा मौका रहा जब चार बार की चैंपियन टीम को घर में शिकस्त मिली है. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने चेपॉक का किला ढहाया था और जीत दर्ज की थी.

 

साल 2020 में कोरोना के आने से पहले चेन्नई हमेशा पंजाब, राजस्थान और दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीमों के खिलाफ मजबूत रहा करती थी. इन टीमों के खिलाफ उसका प्रदर्शन जबरदस्त रहा करता था. मगर 2020 के सीजन से खेल बदल गया है. चेन्नई ने इन तीनों टीमों के खिलाफ 20 मैच खेले हैं और केवल छह जीते हैं. 14 में उसे हार का स्वाद चखना पड़ा. राजस्थान और पंजाब ने तो करीब एक दशक बाद चेन्नई के घर में जाकर जीत हासिल की है. यह आंकड़े दिखाते हैं सीएसके का जादू अब आईपीएल की कमजोर माने जाने वाली टीमों के सामने फीका पड़ने लगा है.

 

दरक रहा चेन्नई का किला


चेन्नई उन टीमों में शामिल होती है जो घर में काफी मजबूत है. चेपॉक में उसका रिकॉर्ड जबरदस्त है. आईपीएल 2023 में इस रिकॉर्ड को जबरदस्त धक्का लगा है. राजस्थान के खिलाफ चेन्नई रनों का पीछा नहीं कर पाई थी तो अब पंजाब के खिलाफ रनों का बचाव नहीं हो पाया. चेन्नई को अभी इस सीजन में तीन मैच अपने घर में खेलने हैं. यह मुकाबले मुंबई इंडियंस (6 मई), दिल्ली कैपिटल्स (10 मई) और कोलकाता नाइट राइडर्स (14 मई) को होने हैं. इनके अलावा उसे लखनऊ सुपर जायंट्स (3 मई) और दिल्ली कैपिटल्स (20 मई) का सामना बाहर करना है.

 

चेन्नई अभी अंक तालिका में चौथे नंबर पर. उसके नौ मैच में पांच जीत व चार हार से 10 अंक है. लेकिन उसके अलावा राजस्थान, लखनऊ और पंजाब के भी 10 अंक है. इससे आगे जाने का मामला पेचीदा हो गया है.

 

ये भी पढ़ें

MS Dhoni : पंजाब के खिलाफ 200 रन बनाने के बाद भी चेन्नई को मिली हार तो धोनी ने कहा - दो बुरे ओवर...
Yashasvi Jaiswal century: यशस्वी जायसवाल ने ठोका शतक, मुंबई इंडियंस के खिलाफ तूफानी बैटिंग से किया कमाल
Rishabh Pant : जिस अकादमी ने भारतीय क्रिकेट को दिए 13 रत्न, उसे मैदान छोड़ने का मिला नोटिस, पंत ने दुःख जताते हुए कहा - हमारा घर...

लोकप्रिय पोस्ट