icon

ब्रेट ली के कहर और क्रिस गेल की तूफानी 57 रनों की पारी के आगे इंडिया महाराजा ने टेके घुटने, वर्ल्ड जायंट्स ने मारी बाजी

कतर के दोहा में खेली जाने वाली लेजेंड्स क्रिकेट लीग (Legends League Cricket Masters) में हाल ही में जहां इडिया महाराजा ने एशिया लायंस को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी.

ब्रेट ली के कहर और क्रिस गेल की तूफानी 57 रनों की पारी के आगे इंडिया महाराजा ने टेके घुटने, वर्ल्ड जायंट्स ने मारी बाजी
authorSportsTak
Thu, 16 Mar 08:11 AM

कतर के दोहा में खेली जाने वाली लेजेंड्स क्रिकेट लीग (Legends League Cricket Masters) में हाल ही में जहां इडिया महाराजा ने एशिया लायंस को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. उसके बाद गौतम गंभीर की जगह हरभजन सिंह की कप्तानी वाली इंडिया महाराजा को ब्रेट ली और क्रिस गेल ने हार का स्वाद चखाया. ब्रेट ली ने इंडिया महाराजा के तीन विकेट चटकाए और उसे 136 रनों पर ही रोक दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने तूफानी शॉट्स लगाते हुए 46 गेंद में 9 चौके और एक छक्के से 57 रनों की पारी खेलकर मैच को हल्का कर डाला. जिससे वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने 18.4 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन बनाते हुए तीन विकेट से जीत हासिल कर डाली.

 

रैना ने खेली 49 रनों की पारी 


लेजेंड्स लीग क्रिकेट का 5वां मैच दोहा में खेला गया. जिसमें वर्ल्ड जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंडिया की शुरुआत सही नहीं रही और 91 रन के स्कोर तक उसके चार विकेट गिर चुके थे. हालांकि भारत के लिए सुरेश रैना ने मध्यक्रम में 41 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों से 49 रनों की पारी खेली. मगर ब्रेट ली ने उन्हें भी चलता कर डाला. जिससे इंडिया महाराजा के विकेट लगातार गिरते चतले गए और 20 ओवरों में 9 विकेट पर उनकी टीम 136 रन ही बना सकी. वर्ल्ड जायंट्स की तरफ से ब्रेट ली ने सबसे अधिक 3 ओवेरों में 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

 

गेल का धमाका 


137 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने क्रिस गेल और हाशिम अमला के साथ शानदार शुरुआत की. इन दोनों के बीच ओपनिंग में 43 रनों की साझेदारी हुई मगर अमला 8 गेंद में 6 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद शेन वॉट्सन ने गेल का साथ निभाया मगर वह भी 16 गेंदों में 5 चौके से 26 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि एक छोर पर गेल ने अपना धमाका जारी रखा और 46 गेंदों पर 9 चौके व एक छक्के से 57 रनों की पारी खेलकर मैच को वर्ल्ड जायंट्स की झोली में डाल दिया था. गेल की टीम ने 18.4 ओवरों में ही 7 विकेट पर 139 रन बनाकर 3 विकेट से जीत हासिल कर डाली. इंडिया की तरफ से सबसे अधिक दो विकेट युसूफ पठान ही ले सके.  
 

ये भी पढ़ें :- 

'WTC फाइनल के लिए करो परमानेंट, और वो खुद को कितना साबित करेगा', सौरव गांगुली ने इस क्रिकेटर के लिए दिखाया बेजोड़ सपोर्ट

टीम इंडिया को तगड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज से बाहर हुआ स्टार क्रिकेटर, फील्डिंग कोच ने की पुष्टि

लोकप्रिय पोस्ट