icon

Cheteshwar Pujara, Century : WTC फाइनल से पहले इंग्लैंड में शतक बरसा रहे हैं पुजारा, 4 मैचों में ठोकी तीसरी सेंचुरी, स्टीव स्मिथ निकले फिसड्डी

7 जून से इंग्लैंड में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है.

 cheteshwar pujara, century : wtc फाइनल से पहले इंग्लैंड में शतक बरसा रहे हैं पुजारा, 4 मैचों में ठोकी तीसरी सेंचुरी, स्टीव स्मिथ निकले फिसड्डी
authorSportsTak
Sat, 06 May 08:38 AM

भारत में जारी आईपीएल (IPL) 2023 सीजन का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाना है. इसके तुरंत बाद 7 जून से इंग्लैंड में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. जिसके लिए भारतीय टेस्ट टीम की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा पहले से ही इंग्लैंड में अपने बल्ले से शतक दर शतक बरसा रहे हैं. पुजारा ने ससेक्स के लिए चौथे मैच में तीसरी सेंचुरी ठोक डाली है. जिससे टीम इंडिया को चोटिल होते खिलाड़ियों के बीच पुजारा की फॉर्म से जरूर थोड़ी राहत मिली होगी. पुजारा के साथ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने क्रीज पर 75 मिनट तक बल्लेबाजी की लेकिन वह कुछ ख़ास नहीं कर सके और 30 रन बनाकर आउट हो गए.

 

पुजारा और स्मिथ ने पारी को संभाला 


वॉर्सेस्टरशर ने ससेक्स के खिलाफ अपने घरेलू मैदान में पहली पारी में 264 रन बनाए थे. इसके जवाब में ससेक्स की शुरुआत सही नहीं रही और 67 रन पर उसके तीन विकेट गिर चुके थे. तभी WTC फाइनल के लिए तैयारी करने वाले पुजारा और स्टीव स्मिथ दोनों ने एक साथ पारी को आगे बढ़ाया. इन दोनों ने 75 मिनट तक क्रीज पर बल्लेबाजी की और 61 रनों की साझेदारी निभाई. तभी स्मिथ 57 गेंदों पर 30 रन बनाकर चलते बने.

 

पुजारा ने चौथे मैच में ठोकी तीसरी सेंचुरी


हालांकि स्मिथ के आउट होने के बाद पुजारा ने कप्तानी पारी खेलते हुए ससेक्स को मुश्किल से उबार दिया. पुजारा ने 189 गेंदों में 19 चौके और एक छक्के से 136 रनों की दमदार शतकीय पारी खेली. जो कि इस काउंटी सीजन चौथे मैच में उनके बल्ले से निकली तीसरी शतकीय पारी भी है. पुजारा ने इससे पहले ग्लूस्टरशर के खिलाफ 151 रन, जबकि डरहम के खिलाफ 115 रनों की पारी खेली थी. पुजारा की पारी से ससेक्स ने 373 रन बना डाले. जबकि दूसरे दिन के अंत तक वॉर्सेस्टरशर एक विकेट पर 34 रन बना लिए थे और वह अभी भी ससेक्स से 75 रन पीछे हैं. वहीं पुजारा की बेहतरीन फॉर्म देखकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश होंगे. क्योंकि हाल ही में केएल राहुल आईपीएल में चोटिल होकर WTC फाइनल से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम इंडिया की बल्लेबाजी में पुजारा एक अहम कड़ी हैं. जिनके बल्ले से रन इंग्लैंड के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दिलाने में काफी मायने रखेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में बनाया रनों का बड़ा रिकॉर्ड, अमला, रिचर्ड्स और कोहली को छोड़ा पीछे
टीम इंडिया में WTC Final के लिए कौन लेगा केएल राहुल की जगह? ये 5 नाम रेस में सबसे आगे

लोकप्रिय पोस्ट