icon

IND vs AUS : पुजारा को 100वें टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने गार्ड ऑफ ऑनर से किया सम्मानित, गावस्कर से भी मिला गिफ्ट, देखें Video

मैदान में उतरते ही टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara, 100th Test) ने बड़ा इतिहास रच डाला. पुजारा अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं.

IND vs AUS: पुजारा को 100वें टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने गार्ड ऑफ ऑनर से किया सम्मानित, देखें video
SportsTak - Fri, 17 Feb 10:47 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में जारी है. जिसके लिए मैदान में उतरते ही टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara, 100th Test) ने बड़ा इतिहास रच डाला. पुजारा अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. इसके लिए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने जहां उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर से सम्मानित किया. वहीं भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उन्हें ख़ास कैप भी गिफ्ट दी. इस दौरान पुजारा के पिता, उनकी बेटी पत्नी और बेटी मैदान में मौजूद थे. जिसका वीडियो बीसीसीआई ने जारी किया है.

 

रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान जैसे ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल पुजारा का नाम लिया उनका 100वां टेस्ट मैच खेलना तय हो गया. रोहित ने पुजारा के 100वें टेस्ट के बारे में कहा, "एक टीम के रूप में हम सभी उनके 100वें टेस्ट मैच के लिए काफी उत्साहित हैं. पुजारा का पूरा परिवार भी इस खास मौके पर मौजूद है. 100 टेस्ट खेलना आसान नहीं होता है और उनके करियर में भी काफी उतार चढ़ाव भी आए है."

 

गावस्कर से मिला गिफ्ट 
 

वहीं गावस्कर के द्वारा 100वें टेस्ट मैच की खास कैप मिलने के मौके पर पुजारा ने कहा, "आपसे(गावस्कर) ये कैप  प्राप्त करना मेरे लिए सम्मान की बात है. आप जैसे दिग्गजों ने ही मुझे इस गेम के प्रति प्रेरित किया. एक युवा खिलाड़ी के रूप में मैं हमेशा भारत के लिए खेलना चाहता था. लेकिन इस मुकाम के बारे में कभी नहीं सोचा था. टेस्ट क्रिकेट असल जीवन में मिलने वाली चुनौतियों की तरह ही है. मैं सभी युवा खिलाड़ियों को भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर प्रोत्साहित करना चाहता हूं. मैं अपने परिवार, टीम के साथी और बीसीसीआई सभी को इस सफर में मेरा साथ देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं."

 

 

इस समारोह के बाद जब टॉस हारने के कारण टीम इंडिया के सभी साथी फील्डिंग करने उतरें तो उन्होंने पुजारा को उनके 100वें टेस्ट मैच को यादगार बनाने के लिए गार्ड ऑफ़ ऑनर सम्मान से सम्मानित भी किया. जिसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है.

 

 

2010 में किया था डेब्यू 
पुजारा की बात करें तो अपने करियर का पहला टेस्ट मैच उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ साल 2010 में खेला था. इस तरह 13 साल के सफर में पुजारा 100वें टेस्ट मैच के मुकाम तक पहुंचे. अब पुजारा भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 13वें खिलाड़ी बन गए हैं. जिसमें सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी शामिल हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : 9000 किमी का तय किया सफर, अब दिल्ली में बिछाएगा 'जाल', 5 दिन में बदली किस्मत, जानें कौन है ऑस्ट्रेलिया का ये 'ट्रंप कार्ड'?

INDvsAUS: चेतेश्वर पुजारा के 100वें टेस्ट में 3 दिन में ही जीतना चाहेगा भारत, वॉर्नर पर मंडरा रहा ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर होने का खतरा 

लोकप्रिय पोस्ट