icon

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर हुईं भावुक, कहा- हमारी टीम बदकिस्मत...

भारतीय टीम (Team India) फिर से नॉकआउट मैच के दबाव में आ गई जिससे गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने गुरूवार को यहां पांच रन की जीत से लगातार सातवीं बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल में एंट्री कर ली.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर हुईं भावुक,  कहा- हमारी टीम बदकिस्मत...
SportsTak - Thu, 23 Feb 11:49 PM

भारतीय टीम (Team India) फिर से नॉकआउट मैच के दबाव में आ गई जिससे गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने गुरूवार को यहां पांच रन की जीत से लगातार सातवीं बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल में एंट्री कर ली. भारत की खराब फील्डिंग और कैच लपकने के मौके छोड़ने से ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था.

 

इसके जवाब में भारत ने 28 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर (52 रन, 34 गेंद) और जमाइमा रोड्रिगेज (43 रन, 24 गेंद) के बीच चौथे विकेट के लिए 41 गेंद में 69 रन की साझेदारी से उसने मैच में वापसी की. भारत को अंतिम 30 गेंद में 39 रन की जरूरत थी जो ज्यादा मुश्किल नहीं था और उसके पांच विकेट बाकी थी. लेकिन बीती कहानी फिर दोहराई गई और टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी.

 

हार के भावुक हुईं हरमनप्रीत


महिला आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पांच रन की हार के बाद हरमनप्रीत कौर ने अपने रनआउट को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि, इससे ज्यादा बदकिस्मत हमारी टीम के लिए कुछ नहीं हो सकता. हरमनप्रीत के लिए इस हार के बाद अपने आंसुओं को रोकना मुश्किल था. इस नॉकआउट मैच से पहले उन्हें तेज बुखार था लेकिन उन्होंने मैच में खेलने का फैसला किया और अर्धशतक जड़ा. लेकिन उनका रन आउट होना मैच का रूख बदलने वाला रहा.

 

इससे ज्यादा अनलकी नहीं हो सकते हम: हरमन

 

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, ‘‘इससे ज्यादा दुर्भाग्यशाली महसूस नहीं कर सकती. जमाइमा रोड्रिगेज के साथ हुई साझेदारी से हम लय में आ गये थे. ’’उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद हम हारने की उम्मीद नहीं कर रहे थे. जिस तरह से मैं रन आउट हुई इससे ज्यादा कुछ दुर्भाग्याशाली नहीं हो सकता. ’’

 

हरमन ने आगे कहा कि, नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा, लेकिन हम इस टूर्नामेंट में जिस तरह खेले उससे मैं खुश हूं. हम जानते हैं कि हमारे पास अच्छा बल्लेबाजी क्रम है भले ही हम जल्दी विकेट गंवा दें. जमाइमा को लेकर हरमन ने कहा कि, जेमी ने आज जिस तरह से बल्लेबाजी की उसका श्रेय उन्हें देने की जरूरत है. उन्होंने हमें वह लय दिलाई जिसकी हमें तलाश थी. इस तरह के प्रदर्शन को देखकर खुश हूं. उन्हें अपना स्वाभाविक खेल खेलते हुए देखकर खुश हूं.

 

हरमन ने टीम की फील्डिंग को लेकर कहा कि, हमने उन आसान कैचों को छोड़ दिया. जब आप जीतना चाहते हैं तो उन्हें पकड़ना होगा. हमने मिसफील्ड की. हम केवल इन सबक से सीख सकते हैं और गलतियों को दोहरा नहीं सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

पहला सेमीफाइनल, 7 नंबर और दिल तोड़ने वाला रनआउट... जानिए किन 2 वजहों से अचानक याद आ गए धोनी

Women's T20 World Cup: आखिरी ओवर की 2 फुलटॉस, कैच छूटने के बाद वो फालतू के 22 रन... इन 5 वजह से फिसल गई जीत

 

लोकप्रिय पोस्ट