icon

IPL 2023: धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे बड़ा झटका, 16.25 करोड़ वाले बेन स्टोक्स छोड़ेंगे IPL

इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के दौरान जब चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को अपनी टीम में शामिल किया था तब धोनी के साथ पूरी फ्रेंचाइजी बेहद खुश थी.

ipl 2023: धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे बड़ा झटका, 16.25 करोड़ वाले बेन स्टोक्स छोड़ेंगे ipl
SportsTak - Wed, 22 Feb 07:06 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की नीलामी के दौरान जब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को अपनी टीम में शामिल किया था तब धोनी के साथ पूरी फ्रेंचाइजी बेहद खुश थी. लेकिन अब इस खिलाड़ी को लेकर बड़ी खबर आ रही है. बेन स्टोक्स और इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम फिलहाल टेस्ट क्रिकेट पर राज कर रहे हैं और अपने बैजबॉल अंदाज के लिए जाने जाते हैं. जून जुलाई में एशेज सीरीज होने वाली है और इसी बीच स्टोक्स ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वो टेस्ट टीम पर फोकस करना चाहते हैं. इसलिए वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आगामी सीजन के कुछ मुकाबले नहीं खेल पाएंगे.

 

आयरलैंड के खिलाफ मैच पर पूरा फोकस: स्टोक्स

 

इस फैसले के बाद एमएस धोनी की चेन्नई को बड़ा झटका लगा है. स्टोक्स आईपीएल सीजन के कुछ मैच नहीं नहीं खेलेंगे क्योंकि वो आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में हिस्सा लेंगे. इसकी शुरुआत 1 जून से लॉर्ड्स के मैदान पर होगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले रिपोर्टर्स से खास बातचीत के दौरान स्टोक्स ने कहा कि, वो आयरलैंड टेस्ट के लिए खुद को समय देना चाहते हैं और इसलिए वो 10 दिन पहले ही आईपीएल छोड़ देंगे.

 

CSK को हो सकती है दिक्कत

 

स्टोक्स ने कहा कि, मैं चाहता हूं कि मैं खुद को ज्यादा से ज्यादा समय दूं और आयरलैंड मुकाबले की तैयारी करूं. बता दें कि, स्टोक्स अगर आईपीएल जल्द छोड़ते हैं तो चेन्नई को बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि ड्वेन ब्रावो पहली बार 6 सालों में चेन्नई के साथ नहीं होंगे. धोनी को मोईन अली के साथ ब्रावो रूप में एक और ऑलराउंडर मिलता था लेकिन अब धोनी को इसकी कमी खलेगी.

 

बता दें कि स्टोक्स के अलावा 6 और अंग्रेज खिलाड़ी हैं जिनका आईपीएल में फुल कॉन्ट्रैक्ट है. और इसमें 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जो टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं. जो रूट (राजस्थान), मार्क वुड (लखनऊ सुपर जायंट्स), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन (पंजाब किंग्स), जोफ्रा आर्चर (मुंबई इंडियंस), हैरी ब्रूक (सनराइजर्स हैदराबाद). स्टोक्स ने कहा कि, एशेज हमारे लिए बड़ी सीरीज है. ऐसे में ये दूसरे खिलाड़ियों पर निर्भर करेगा कि वो आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला मिस करना चाहते हैं या खेलना चाहते हैं. 
 

ये भी पढ़ें: 
WPL 2023: दीप्ति शर्मा नहीं बल्कि यूपी वॉरियर्ज ने इस विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को बनाया कप्तान

BCCI के पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, इस कार से की केएल राहुल की तुलना, कहा- उनकी मानसिक...


 

लोकप्रिय पोस्ट