icon

BCCI क्यों छोड़ रहा है पुराना दफ्तर, अब कहां से काम करेंगे बोर्ड के अधिकारी, जानिए पूरा मामला

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में शुमार बीसीसीआई अब अपना पुराना दफ्तर भी छोड़ने वाली है. 

bcci क्यों छोड़ रहा है पुराना दफ्तर, अब कहां से काम करेंगे बोर्ड के अधिकारी, जानिए पूरा मामला
SportsTak - Thu, 23 Feb 02:11 PM

रोहित शर्मा की कप्तानी टेस्ट टीम इंडिया ने जहां बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर अपना शिकंजा कसकर रखा है. वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई भारत में पहली बार वीमेंस प्रीमियर लीग के आगाज की तैयारी करने में भी जुटी हुई है. आईपीएल की तरह अब बीसीसीआई इस लीग को भी विश्व पटल पर चमकाना चाहती है. जबकि दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में शुमार बीसीसीआई अब अपना पुराना दफ्तर भी छोड़ने वाली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ माना जा रहा है कि बीसीसीआई मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के पास मौजूद अपने मुख्यालय से काम-काज को अगले सप्ताह तक शिफ्ट कर सकती है.

 

अब नया होगा ऑफिस 


दरअसल, 16 साल से बीसीसीआई इसी दफ्तर से अपना काम काज करती आ रही है. लेकिन अब बोर्ड अपने ऑफिस का रेनोवेशन करवाना चाहता है. इसके लिए कुछ सप्ताह तक बीसीसीआई अपना दफ्तर छोड़कर कामकाज को कहीं और शिफ्ट करेगा. जबकि हेडक्वार्टर पूरी तरह से तैयार हो जाने के बाद बीसीसीआई का ऑफिस अपने स्थान पर वापस आ जाएगा.

 

6 महीने चलेगा काम 


क्रिकबज में छपी खबर के मुताबिक़ बोर्ड का मानना है कि बोर्ड के ऑफिस को नए सिरे से चमकाया जाएगा. जबकि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) फिलहाल क्रिकेट सेंटर में ही रहेगा. जबकि रेनोवेशन के काम को पूरा होने में कम से कम 6 महीने का समय लगेगा. जिससे सितंबर या फिर अक्टूबर महीने तक बोर्ड के सभी अधिकारी नए व तरोताजा ऑफिस में वापसी करेंगे. तब तक बीसीसीआई अपना सारा काम काज मुंबई के ही प्रभादेवी व वर्ली के को-वर्किंग स्पेस से अपना सारा काम करेगी. जिसके लिए वी-वर्क (we-work) बीसीसीआई को दो से तीन नए चैम्बर देगी. जिनमें अगले 6 महीनों तक काम किया जाएगा.

 

2006 में हुआ था उद्घाटन


बता दें कि बोर्ड ने साल 2006 में मुंबई के वानखेड़े में क्रिकेट सेंटर का उद्घाटन किया था. जिसे बीसीसीआई का हेडक्वार्टर माना जाता है और यहीं से सारे काम काज होते हैं. इस क्रिकेट सेंटर में तीन फ्लोर बीसीसीआई के पास हैं. जिसमें आधुनिक डिजाइनिंग के साथ-साथ तमाम बदलाव किए जाएंगे. जबकि एक फ्लोर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के हवाले है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

WPL 2023: दीप्ति शर्मा नहीं बल्कि यूपी वॉरियर्ज ने इस विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को बनाया कप्तान

IPL 2023: धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे बड़ा झटका, 16.25 करोड़ वाले बेन स्टोक्स छोड़ेंगे IPL

लोकप्रिय पोस्ट