icon

बड़ी खबर : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली टेस्ट के दौरान आई चौंकाने वाली खबर, टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा

BCCI chief selector Chetan Sharma resigns: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जहां चार टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है. इसी बीच टीम इंडिया के प्रमुख चयनकर्ता चेतन शर्मा ने इस्तीफा दे डाला है. वह दूसरी बार लगातार चयनकर्ता बने थे.

Chetan Sharma resigns: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली टेस्ट के बीच, टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा
SportsTak - Fri, 17 Feb 10:56 AM

BCCI Chief Selector Chetan Sharma resigns: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जहां  चार टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है. इसी बीच टीम इंडिया के प्रमुख चयनकर्ता चेतन शर्मा ने इस्तीफा दे डाला है. वह दूसरी बार लगातार चयनकर्ता बने थे. लेकिन हाल ही में हुए स्टिंग ऑपरेशन के बाद उन्होंने अब अपने पद से इस्तीफ़ा दे डाला है. स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार चेतन शर्मा ने अपना इस्तीफ़ा बीसीसीआई के सचिव जय शाह को सौंप दिया है और उन्होंने इसे स्वीकार भी कर लिया है. 

 

चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन की बात करें तो उन्होंने इसमें खिलाड़ियों पर कई बड़े आरोप लगा डाले थे. जिसमें सबसे प्रमुख बात ये थी कि स्टिंग ऑपरेशन में उन्होंने विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर निशाना साधा था. चेतन ने कहा था कि कई खिलाड़ी मैच से पहले पूरी तरह फिट नहीं होते हैं और इसके बाद इंजेक्शन लेकर खुद को फिट घोषित करते हैं. इसके बाद चेतन ने यह भी आरोप लगाया था कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए बुमराह पूरी तरह से फिट नहीं थे. जिससे उनके और मैनेजमेंट के बीच विवाद हो गया था. हालांकि फिर भी बुमराह खेले और तबसे अभी तक टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. 

 

कब बने थे दोबारा चयनकर्ता

 पिछले साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लचर प्रदर्शन के कारण चेतन शर्मा को चयनसमिति से बर्खास्त कर दिया गया था. लेकिन इसके बाद बीसीसीआई ने पिछले माह सात जनवरी को उन्हें फिर से टीम इंडिया का प्रमुख चयनकर्ता बना था. जिसके बाद से अभी तक चेतन शर्मा इस पद पर अपना काम करते आ रहे थे. चेतन के साथ बीसीसीआई ने शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरत को चुना था. 

 

चेतन का करियर 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज रहे चेतन शर्मा भारत के लिए 23 टेस्ट और 65 वनडे खेले हैं. इनमें क्रमश: 61 और 67 विकेट चटकाए हैं. इसके साथ ही वह पिछले काफी समय से टीम इंडिया के मैनजेमेंट में बतौर चयनकर्ता काम कर रहे थे. हालांकि एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद आहात होकर चेतन शर्मा ने अब इस्तीफ़ा दे डाला है. ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि चेतन के इस्तीफ़ा देने के बाद कौन टीम इंडिया का अगला सेलेक्टर बनता है. 

 

यह भी पढ़ें: 

IND vs AUS : 9000 किमी का तय किया सफर, अब दिल्ली में बिछाएगा 'जाल', 5 दिन में बदली किस्मत, जानें कौन है ऑस्ट्रेलिया का ये 'ट्रंप कार्ड'?

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरते ही चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने 13वें भारतीय क्रिकेटर

लोकप्रिय पोस्ट