icon

Pak vs NZ : 152 गेंदों में पाकिस्तान ने नहीं बनाया एक भी रन तो हार से बुरा फंसे बाबर आजम, कहा - मेरा प्लान...

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pkaistan vs New Zealand) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अब तीन वनडे मैचों की सीरीज कराची में खेली जा रही है.

pak vs nz : 152 गेंदों में पाकिस्तान ने नहीं बनाया एक भी रन तो हार से बुरा फंसे बाबर आजम, कहा - मेरा प्लान...
SportsTak - Thu, 12 Jan 10:05 AM

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pkaistan vs New Zealand) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अब तीन वनडे मैचों की सीरीज कराची में खेली जा रही है. इसके पहले मैच में जीत के बाद जहां पाकिस्तान ने सीरीज में बढ़त बना ली थी. वहीं दूसरे मैच में केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 79 रनों से हराकर अब सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर डाली है. ऐसे में पाकिस्तान के लिए कछुआ के चाल जैसी धीमी बल्लेबाजी उसकी हार का प्रमुख विलेन बनी. जिसके चलते पाकिस्तान ने पूरे मैच के दौरान करीब 152 गेंदे डॉट खेल डाली. इस पर हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दे डाला है.

 

डेवोन कॉनवे ने जड़ा शतक 
गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने कराची के नेशनल स्टेडियम में डेवोन कॉनवे की दमदार 101 रनों की शतकीय पारी के दमपर पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में पहले खेलते हुए 49.5 ओवरों में 261 रन बनाए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम इतना धीमी खेली कि वह 43 ओवरों में 182 रनों पर ही सिमट गई. जिसके चलते बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान को 79 रनों की हार का सामना करना पड़ा.

 

पाकिस्तानी पारी की बात करें तो बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के 9 रन दो विकेट गिरने के बाद धीमे-धीमे खेलना शुरू कर डाला. हालांकि पाकिस्तान के रन भी इन्हीं दोनों बल्लेबाजों ने बनाए. बाबर आजम ने जहां 79 रन बनाने के लिए 114 गेंदों का सामना किया. वहीं रिजवान ने 50 गेंदे खेलकर 28 रन बनाए. इस तरह 99 गेंद खेलकर दोनों के बीच 55 रनों की साझेदारी हुई. जो कि रन और बॉल के बीच अंतर की बात करें तो गेंद के मुताबिक करीब आधे ही रन बने. जबकि पूरी पाकिस्तान टीम ने 43 ओवर के मैच तक कुल 152 गेंदे डॉट खेल डाली. जिससे पाकिस्तान की बल्लेबाजी अप्रोच पर सवाल खड़े होने लगे.

 

बाबर ने क्या कहा ?
ऐसे में मैच के बाद पाकिस्तान की बल्लेबाजी के प्लान पर कप्तान बाबर आजम ने कहा, "रिजवान और मैंने इसलिए ज्यादा गेंदे खेली क्योंकि हम मैच को अंत तक लेकर जाना चाहते थे. हम चाहते थे कि 40 ओवर तक क्रीज पर बने रहे पर विकेट को बचाकर रखे. लेकिन कराची की पिच स्पिनरों को मदद कर रही थी. दूसरी पारी में कराची की पिच हमेशा मदद करती है. हम बल्लेबाजी में फिर से अच्छी तरह वापसी करेंगे." बता दें कि सीरीज का अंतिम मैच अब 13 जनवरी को खेला जाएगा. 

लोकप्रिय पोस्ट