icon

Babar Azam : 'हमारा बाबर आजम डॉन ब्रैडमैन से कम नहीं है', रमीज राजा के ऐसा कहने पर फैंस ने उन्हें घेरा, कहा - 'मतलब कुछ भी'

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच इन दिनों पांच मैचों की वनडे सीरीज जारी है. इस सीरीज के चार मैचों में पाकिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी में जीत दर्ज की और सीरीज पर 4-0 से कब्जा जमा रखा है.

 babar azam : 'हमारा बाबर आजम डॉन ब्रैडमैन से कम नहीं है', रमीज राजा के ऐसा कहने पर फैंस ने उन्हें घेरा, कहा - 'मतलब कुछ भी'
authorSportsTak
Sun, 07 May 05:35 PM

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच इन दिनों पांच मैचों की वनडे सीरीज जारी है. इस सीरीज के चार मैचों में पाकिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी में जीत दर्ज की और सीरीज पर 4-0 से कब्जा जमा रखा है. इसके बाद बाबर आजम 7 मई को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5वें वनडे मैच के दौरान अपने करियर का 100वां वनडे मैच खेलने उतरे. इससे पहले पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने एक बड़ा बयान दे डाला. रमीज राजा ने बाबर की तुलना ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन से कर डाली. जिस पर सोशल मीडिया में फैंस ने उन्हें घेर लिया है.

 

बाबर ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड 


बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच के दौरान अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 18वां वनडे शतक जड़ा. जबकि इसके साथ ही वह दुनिया में सबसे तेज 5000 वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. बाबर ने इस मामले में विराट कोहली को भी पछाड़ डाला है. कोहली ने 114 पारियों में वनडे में 5000 रन पूरे किए थे. जबकि बाबर ने ये कारनामा सिर्फ 97वीं पारी में ही हासिल कर डाला.

 

बाबर हमारा डॉन ब्रैडमैन है 


बाबर की उपलब्धियों को देखते हुए पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा ने कहा, "हमारे बाबर आजम किसी डॉन ब्रैडमैन से कम नहीं है. सफ़ेद गेंद के क्रिकेट में उनके आंकड़ों और उपलब्धियों को देखते हुए कह सकते हैं कि वह इस दुनिया के सबसे बेहतर बल्लेबाज बन गए हैं. बाबर की सफलता का राज उनकी बल्लेबाजी में मजबूत तकनीक और स्वभाव है. जिसकी मदद से बाबर को दुनिया की किसी भी पिच पर खेलने में आसानी होती है. बाबर की ही बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते पकिस्तान की टीम वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच सकी है."

 

फैंस ने लगाई क्लास 


बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथ वनडे में जीत के बाद पकिस्तान की टीम ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप का स्थान हासिल किया है. इस मामले में उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दिया है. हालांकि बाबर की तुलना डॉन ब्रैडमैन से करना फैंस को कतई रास नहीं आया. उन्होंने रमीज राजा के बयान पर कई तीखी प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा कि जोक ऑफ़ द डे. दूसरे यूजर ने लिखा कि मतलब कुछ भी. जबकि एक फैन ने लिखा कि ये कुछ ज्यादा नहीं हो गया. 

 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023: 568 दिन का गैप और अकाउंट में 28 करोड़ रुपए, CSK के गेंदबाज को अब जाकर मिला पहला विकेट

पहलवानों का समर्थन करने जंतर- मंतर पहुंचे किसान नेता, खाप पंचायत ने भी भरी हुंकार, बड़े लेवल पर प्रदर्शन की तैयारी

लोकप्रिय पोस्ट