icon

ऑस्ट्रेलिया से आया 3 मैचों में छाया, कोहली का दो बार किया शिकार, जडेजा से 'गुरुमंत्र' लेकर घर लौटा ये जांबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में डेब्यू के साथ अपनी छाप छोड़ने वाले मैथ्यू कुह्नमैन अब घर लौट चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया से आया 3 मैचों में छाया, कोहली का दो बार किया शिकार, जडेजा से 'गुरुमंत्र' लेकर घर लौटा ये जांबाज
authorSportsTak
Wed, 15 Mar 02:14 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में डेब्यू के साथ अपनी छाप छोड़ने वाले मैथ्यू कुह्नमैन अब घर लौट चुके हैं. कुह्नमैन ने भारत दौरे पर विराट कोहली का एक नहीं बल्कि दो बार शिकार किया और घर जाने के बाद उन्होंने बताया कि भारत के धाकड़ स्पिनर रवींद्र जडेजा ने जो वादा किया था. उसे निभाया और अहमदाबाद टेस्ट मैच बराबरी पर समाप्त होने के बाद उन्होंने बेहतरीन टिप्स भी दिए.

 

फॉक्स क्रिकेट’ से बातचीत में  कुह्नमैन ने अपने पहले भारत दौरे के बारे में कहा, "अहमदाबाद टेस्ट मैच के बाद करीब 15 मिनट तक मैंने जडेजा से बातचीत की और उन्होंने इसका वादा भी किया था. उन्होंने मुझे अगली बार उपमहाद्वीप में आने के लिए शानदार टिप्स दिए और साथ ही विदेशी दौरे के लिए भी कुछ बेहतरीन चीजें बताई."

 

कोहली के रूप में लिया करियर का पहला विकेट 


मैथ्यू कुह्नमैन की बात करें तो 26 साल का ये लेफ्ट आर्म स्पिनर ऑस्ट्रेलिया में घरेलू क्रिकेट खेल रहा था. मगर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के साथ भारत आने वाले अन्य स्पिनर मिचेल स्वेप्सन पहली बार पिता बने. इसके बाद उन्होंने फ़ौरन घर जाने का फैसला कर लिया था. जिनकी जगह कुह्नमैन को अचानक बुलावा गया और आनन-फानन में पांच से छह दिनों के भीतर दिल्ली टेस्ट से पहले वह ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ गए. इतना ही नहीं कुह्नमैन को दिल्ली टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला और विराट कोहली के रूप में टेस्ट क्रिकेट करियर का पहला विकेट लेकर अपना खाता खोला. इसके बाद इंदौर टेस्ट मैच में भी उन्होंने विराट को अपना शिकार बनाया जिससे तीन टेस्ट मैचों में कुह्नमैन ने कुल 9 विकेट चटकाए.

 

लायन के चलते हुई मुलाकात


अपने करियर का धनादार आगाज करने के बाद कुह्नमैन ने आगे कहा, "मेरी और जडेजा की मुलाकात नाथन लायन के चलते हो सकी. क्योंकि मैं जडेजा का बड़ा फैन था. लायन के चलते मेरी और जडेजा की मुलाकात अहमदाबाद टेस्ट मैच के बाद हुई. जडेजा ने कभी भी मदद के लिए कॉल करने को कहा है. ये मेरे लिए शानदार चीज है."

 

ये भी पढ़ें :- 

कोहली ने पहले छीना बल्ला, फिर दिखाए शानदार स्टेप्स, नॉर्वे के डांस ग्रुप संग मचाया धमाल, देखें Video

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में रिकी पोंटिंग के इस मंत्र से खूब चमके अक्षर पटेल, कहा- दिल्ली कैपिटल्स में हम उन्हें...

लोकप्रिय पोस्ट