icon

Asia Cup 2023 पर बड़ी अपडेट, बिना पाकिस्तान जाए टीम इंडिया कैसे खेलेगी अपने मैच, नया 'मास्टर प्लान' आया सामने

पाकिस्तान में इस साल 2023 में ही एशिया कप (Asia Cup 2023) खेला जाना है.

asia cup 2023 पर बड़ी अपडेट, बिना पाकिस्तान जाए टीम इंडिया कैसे खेलेगी अपने मैच, नया 'मास्टर प्लान' आया सामने
SportsTak - Fri, 17 Feb 12:05 PM

पाकिस्तान में इस साल 2023 में ही एशिया कप (Asia Cup 2023) खेला जाना है. जिसको लेकर पिछले साल से विवाद जारी है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी. जबकि पाकिस्तान भी एशिया कप की मेजबानी को लेकर अड़ा हुआ है. इसी बीच स्पोर्टस तक को जानकारी मिली है कि एशियाई क्रिकेट काउंसिल की पिछली मीटिंग के बाद अब एक नया प्लान सामने आया है. जिससे पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी भी कर सकता है और टीम इंडिया बिना पाकिस्तान जाए इस टूर्नामेंट में भाग भी ले सकती है. हालांकि अभी इस पर आधिकारिक मुहर लगना बाकी है.

 

यूएई में होंगे भारत के मैच 


चार फरवरी को बहरीन में एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग हुई थी. जिसके बाद स्पोर्ट्स तक को अब ये जानकारी मिली है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप लेकर एक नया रास्ता निकाला है. इस प्लान के अनुसार टीम इंडिया अपने सभी मैच पाकिस्तान की बजाए यूएई में खेल सकती है. जबकि बाकी के मैच पाकिस्तान में ही होंगे. जिस पर अगले माह मार्च में होने वाली बैठक पर फैसला लिया जा सकता है.

 

मार्च में होगी अगली मीटिंग 


वहीं एशिया कप को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि पिछली मीटिंग में इस मुद्दे को लेकर कोई हल नहीं निकला था. जिसके बाद अब माना जा रहा है कि अगली मीटिंग में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए फैसले पर सहमती जताई जा सकती है. इस फैसले के तहत अगर भारत फाइनल पहुंचता है तो फिर फाइनल मुकाबला भी यूएई में ही खेला जाएगा.

 

जय शाह ने दिया था बड़ा बयान 


एशिया कप की बात करें तो इस साल सितंबर माह में पाकिस्तान में खेला जाना है. जिसको लेकर पिछले साल ही बीसीसीआई सचिव और एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी. इसके बाद से विवाद बढ़ता चला गया था और पाकिस्तान के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने उस समय कड़ा जवाब देते हुए कहा था कि अगर भारत पाकिस्तान में खेलने नहीं आएगा तो फिर पाकिस्तान भी साल 2023 में भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को बॉयकॉट करेगा. हालांकि रमीज राजा अब पाकिस्तान बोर्ड के चेयरमैन नहीं है और नजम सेठी इस मामले को अलग अंदाज से सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं. 

 

यह भी पढ़ें: 

IND vs AUS : 9000 किमी का तय किया सफर, अब दिल्ली में बिछाएगा 'जाल', 5 दिन में बदली किस्मत, जानें कौन है ऑस्ट्रेलिया का ये 'ट्रंप कार्ड'?

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरते ही चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने 13वें भारतीय क्रिकेटर

लोकप्रिय पोस्ट