icon

Asia Cup 2023 : एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाएगा या नहीं, इस दिन हो सकता है बड़ा फैसला

साल 2023 में जहां भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. वहीं इस साल सितंबर माह में एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है.

asia cup 2023 : एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाएगा या नहीं, इस दिन हो सकता है बड़ा फैसला
SportsTak - Wed, 22 Feb 12:40 PM

साल 2023 में जहां भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. वहीं इस साल सितंबर माह में एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है. लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा पिछले साल ही ये बयान दिया गया था कि टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी. जिसके बाद से दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच जुबानी जंग जारी है और अभी तक एशिया कप को किसी और वेन्यु पर कराए जाने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. इसी बीच स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार अब मार्च के दूसरे सप्ताह में 14 या फिर 15 मार्च को होने वाली मीटिंग में बड़ा फैसला लिया जा सकता है.


स्पोर्ट्स तक से बातचीत में एक सूत्र ने कहा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल की अगली मीटिंग दुबई में आयोजित हो सकती है. जिसके लिए 14 या फिर 15 मार्च की तारीख सामने आई है. इस मीटिंग का प्रमुख एजेंडा पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप की मेजबानी पर फैसला लेना रहेगा. हालांकि पाकिस्तान के पास अभी आधिकारिक रूप से एशिया कप की मेजबानी है और अभी तक इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है. एसीसी की बहरीन में हुई पिछली मीटिंग में इस मुद्दे पर अंतिम फैसला मार्च में होने वाली मीटिंग के लिए टाल दिया गया था.

 

पाकिस्तान का क्या है कहना ?

 

वहीं कुछ दिन पहले मीडिया रिपोर्ट के हवाले से खबर आई थी कि एशिया कप को पाकिस्तान में ही आयोजित कराया जाएगा. लेकिन टीम इंडिया अपने सभी मैच यूएई में खेल सकती है. अगर टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के फाइनल में भी जाती है तो उसे यूएई में ही खेला जाएगा. इस प्लान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में आगे कहा कि हम अभी किसी भी तरह के विकल्प के बारे में नहीं सोच रहे हैं. पाकिस्तान में होने वाला एशिया कप अभी किसी भी न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट नहीं किया जाएगा. हम पिछली मीटिंग में भी पाकिस्तान में ही एशिया कप कराने के पक्ष में थे और अभी भी इसी पर अड़े हैं. सभी मैच पाकिस्तान में ही खेले जाने चाहिए. हम अगले महीने होने वाली मीटिंग में चाहेंगे कि अंतिम फैसला पाकिस्तान के पक्ष में हो और ये टूर्नामेंट यहीं पर खेला जाए. 

 

ये भी पढ़ें:

Asia Cup 2023: नजम सेठी का अल्टीमेटम- टीम इंडिया एशिया कप खेलने नहीं आई तो पाकिस्तान वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा 

Exclusive : एशिया कप 2023 पााकिस्तान में ही होगा या किसी और मुल्क में, PCB अध्यक्ष नजम सेठी ने दिया ये जवाब

लोकप्रिय पोस्ट