icon

एशिया कप 2023 की मेजबानी पर अगले एक सप्ताह में हो सकता है फैसला! दुबई में मिलेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर इस सप्ताह के आखिर तक फैसला होने की उम्मीद है.

एशिया कप 2023 की मेजबानी पर अगले एक सप्ताह में हो सकता है फैसला! दुबई में मिलेंगे भारत-पाकिस्तान
authorSportsTak
Tue, 14 Mar 11:35 AM

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की मेजबानी को लेकर इस सप्ताह के आखिर तक फैसला होने की उम्मीद है. दुबई में 17 से 20 मार्च के बीच आईसीसी की मीटिंग है. इस मीटिंग से इतर एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) के सदस्य देश मिल सकते हैं और मीटिंग कर सकते हैं. इस मीटिंग का मकसद एशिया कप की मेजबानी पर फैसला लेना रहेगा. स्पोर्ट्स तक को यह जानकारी मिली है. एक सूत्र ने स्पोर्ट्स तक को बताया कि आईसीसी की मीटिंग में शामिल होने के लिए सभी आएंगे. ऐसे में संभावना है कि इससे इतर एशिया कप पर भी चर्चा की जा सकती हैं.

 

इससे पहले बहरीन में एशिया कप को लेकर मीटिंग हुई थी लेकिन तब कोई फैसला नहीं हो पाया था. तब मेजबानी को लेकर अंतिम फैसले को अगली मीटिंग तक टाल दिया गया था. सूत्र ने आगे बताया, देखेंगे कि पाकिस्तान क्या कह रहा है और इस मामले से जुड़े बाकी साझेदारों का क्या हाल है. इसके अनुसार ही फैसला लिया जाएगा लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि टूर्नामेंट को पाकिस्तान से कहीं और शिफ्ट किया जाएगा. स्पोर्ट्स तक पहले ही बता चुका है कि एशिया कप का पाकिस्तान से शिफ्ट होना लगभग तय है.

 

इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है. लेकिन भारत वहां नहीं जाना चाहता है. बीसीसीआई का कहना है कि एशिया कप को कहीं ओर शिफ्ट किया जाए. यूएई और श्रीलंका में यह टूर्नामेंट कराया जा सकता है. मेजबानी पाकिस्तान के पास रह सकती है. 2018 में एशिया कप के अधिकार भारत के पास थे लेकिन उसने टूर्नामेंट यूएई में ही कराया था.

 

पीसीबी ने कहा था- सारे विकल्प खुले हैं


इस बीच 13 मार्च को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा था कि वे एसीसी और आईसीसी की अगली बैठक में एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के मुद्दों को उठाएंगे. उन्होंने कहा कि वे सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हमारे सामने जटिल मुद्दे हैं लेकिन जब मैं एसीसी और आईसीसी की बैठकों में जाऊंगा तो मुझे सभी विकल्प खुले रहने होंगे. हमें हालांकि अब स्थिति स्पष्ट कर लेनी चाहिए.

 

भारत-पाकिस्तान दोनों अपने इरादों पर टिके


उन्होंने कहा था कि एशिया कप के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने के भारत के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है. पीसीबी हालांकि इस बात पर अडिग है कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए उनके देश का दौरा नहीं करेगी तो पाकिस्तान को भी भारत में विश्व कप नहीं खेलने के बारे में सोचना होगा. उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने विकल्प खुले रखे हैं क्योंकि जब सभी टीमें पाकिस्तान आ रही हैं और सुरक्षा को लेकर कोई समस्या नहीं है तो भारत सुरक्षा को लेकर चिंतित क्यों है. मैं आगामी बैठकों में इस बात को बताऊंगा कि अगर भारत को समस्या है तो हमारी टीम को भी भारत में विश्व कप के दौरान सुरक्षा की चिंता है.’

 

ये भी पढ़ें

WTC Final के लिए टीम इंडिया ने कमर कसी, IPL में ड्यूक बॉल से होगी प्रैक्टिस, लंदन में लगेगा कैंप

IPL 2023 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ने किया रिटायरमेंट का इशारा, कहा- अब फील्डिंग में दिक्कत होती है

श्रेयस अय्यर पीठ दर्द से बुरी तरह परेशान, आईपीएल खेलना भी मुश्किल, इतने महीनों के लिए हो सकते हैं बाहर

लोकप्रिय पोस्ट