icon

IND vs AUS : भारत दौरे के बीच बिना खिलाए क्यों ऑस्ट्रेलिया ने टीम से निकाला, खिलाड़ी ने खुद बताई दास्तां, कहा - टॉप लेवल पर...

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर बड़े अरमानों के साथ इस दौरे पर आए थे.

ind vs aus : भारत दौरे के बीच बिना खिलाए क्यों ऑस्ट्रेलिया ने टीम से निकाला, खिलाड़ी ने खुद बताई दास्तां, कहा - टॉप लेवल पर...
authorSportsTak
Thu, 09 Mar 03:33 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर बड़े अरमानों के साथ इस दौरे पर आए थे. मगर उन्हें शुरुआती दो टेस्ट मैचों में मौका नहीं मिला तो ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट ने फिट होने के बावजूद एगर को स्वदेश वापस भेज दिया और उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इस तरह भारत दौरे पर बिना मौका मिले वापस ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद एगर ने अब खुलासा करते हुए बताया है कि उन्हें क्यों टीम से बाहर किया गया था.

 

एगर को नहीं मिला मौका 


एगर को भारत दौरे पर चुनी जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल किया गया था. लेकिन दो टेस्ट मैच के दौरान जहां एगर को मौक़ा नहीं मिला. वहीं टॉड मर्फी और मैथ्यू कुह्नमैन को डेब्यू करने का मौका मिला. इसके बाद अपने बच्चे के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलिया लौटने वाले मिचेल स्वेप्सन की वापसी होनी थी. जिससे ऑस्ट्रेलिया ने एगर को टीम से बाहर कर दिया और वह इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं.

 

एगर ने चटकाए 5 विकेट 


ऑस्ट्रेलिया के मार्श वनडे कप के फाइनल मुकाबले में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 5 विकेट चटकाने के बाद एगर ने खुद के बाहर होने पर ईएसपीएनक्रिकइंफो पर कहा, "जैसा कि टीम मैनेजमेंट से बातचीत चल रही थी कि मैं शायद उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पा रहा था. जितनी मुझे करनी चाहिए. मुझे इस बारे में स्पष्ट निर्देश दिया गया था और कहा गया कि मैं इस पर सुधार करूं. इस बात से हालांकि मुझे किसी भी तरह से बुरा फील नहीं हो रहा है. मैं 10 सालों से प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहा हूं और इस तरह का निर्मम माहौल मैं जानता हूं. टॉप लेवल के खेल में ऐसा होता रहता है."

 

वनडे के लिए फिर भारत आएंगे एगर 

 

बायें हाथ के स्पिनर एश्टन एगर का नाम हालांकि भारत के खिलाफ वनडे टीम में भी शामिल है. वह जल्द ही भारत के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया से रवाना होंगे. क्योंकि सफेद गेंद के क्रिकेट में वह ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक है. वहीं लाल गेंद के टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 5 मैचों में 9 विकेट ही शामिल है. इस तरह टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित करने के बारे में एगर ने अंत में कहा, “मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए हर एक फॉर्मेट में खुद को साबित करना चाहता हूं. इसलिए जब भी मौका मिलेगा. उसे पूरी तरह से भुनाना चाहूंगा.”

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : अहमदाबाद टेस्ट मैच में केएस भरत ने टपकाया आसान कैच, फैंस को आई पंत की याद, कहा - 'इसका करियर खत्म'

ICC Ranking: अश्विन के कटे पॉइंट्स पर टॉप पर बरकरार, रोहित-कोहली का तगड़ा नुकसान
 

लोकप्रिय पोस्ट